26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Cyrus Mistry का अंतिम संस्कार कल मुंबई में, Postmortem रिपोर्ट में सामने आयी यह बात

Cyrus Mistry Last Rites: साइरस मिस्‍त्री का अंतिम संस्कार मंगलवार 6 सितंबर को मुंबई स्थित वर्ली क्रेमेटोरियम में होगा. मिस्त्री का परिवार विदेश में है और उनके आज यानी सोमवार की रात तक मुंबई पहुंचने की संभावना है.

Cyrus Mistry’s Funeral in Mumbai on Tuesday: टाटा संस के पूर्व चेयरमैन दिवंगत साइरस मिस्‍त्री का अंतिम संस्कार कल, यानी मंगलवार 6 सितंबर को मुंबई स्थित वर्ली क्रेमेटोरियम में होगा. मिस्त्री के परिवार का कोई सदस्य आज सुबह हॉस्पिटल में नहीं पहुंच सका. इसकी वजह यह है क्योंकि साइरस का परिवार विदेश में है और उनके आज यानी सोमवार की रात तक मुंबई पहुंचने की संभावना है. साइरस मिस्त्री के बेटे और पत्नी एक फैमिली फंक्शन के लिए ब्रिटेन में हैं.

साइरस के पिता पालोनजी मिस्त्री का भी निधन इसी साल हुआ

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि साइरस के पिता और बिजनेस टायकून पालोनजी मिस्त्री (93) का भी निधन (Pallonji Mistry Death) इसी साल 28 जून को हुआ था. टाटा संस के पूर्व चेयरमैन साइरस मिस्त्री (Cyrus Mistry) की रविवार को मुंबई के पास पालघर में एक सड़क दुर्घटना में मौत हो गई थी. उनका पोस्टमार्टम बीती रात 2.30 बजे से 3 बजे के आसपास पूरा हुआ. अब खबर आयी है कि उनका अंतिम संस्कार कल (मंगलवार) सुबह 11 बजे मुंबई के वर्ली श्मशान भूमि में किया जाएगा.

Also Read: Ratan Tata के भाई से हुई है Cyrus Mistry की बहन की शादी, जानिए उनसे जुड़ी खास बातें
तेज रफ्तार में थी गाड़ी, लापरवाही पड़ी भारी

पालघर पुलिस के अनुसार, साइरस मिस्त्री जिस कार में थे, उसमें उनके अलावा तीन और लोग थे. महिला डॉक्टर अनाहिता पंडोले ड्राइव कर रही थीं. उनके पति और JM फाइनेंशियल के CEO डेरियस पंडोले उनके बगलवाली सीट पर बैठे थे. साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले पीछे की सीट पर थे. जांच में पता लगा है कि महिला डॉक्टर तेज रफ्तार से गाड़ी चला रही थीं और पीछे बैठे दोनों लोगों ने सीट बेल्ट नहीं बांधी थी. एक्सीडेंट के बाद पीछे के एयरबैग्स खुलने में देर हुई, जिससे साइरस मिस्त्री और जहांगीर पंडोले की मौत हुई.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में क्या निकला?

साइरस मिस्त्री के पोस्टमार्टम में सामने आया है कि उनके शरीर के अंदरूनी महत्वपूर्ण अंग (internal vital organs) बुरी तरह से चोटिल हुए थे. इसे चिकित्सकीय भाषा में पॉलीट्रॉमा (polytrauma) कहते हैं. इसी वजह से साइरस मिस्त्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गई थी. जेजे अस्पताल प्रशासन ने साइरस मिस्त्री और उनके दोस्त जहांगीर पंडोले की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को कासा पुलिस थाना (जिस थाना क्षेत्र में घटना घटी) के पास भेज दिया है. सूत्रों के अनुसार, साइरस मिस्त्री को मल्टीपल हेड इंजरी के साथ शरीर के बाएं हिस्से में भी काफी चोट थी.

Also Read: Cyrus Mistry की जान 70 लाख की Mercedes कार भी नहीं बचा पाई, जानें इसकी कीमत और फीचर्स के डीटेल्स

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें