30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कार्तिक कुमार का अरेस्ट वारंट लेकर खोज रही पटना पुलिस, बिहार के पूर्व मंत्री हुए अंडरग्राउंड?

कार्तिक सिंह मोकामा के पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह के बेहद खास व भरोसेमंद माने जाते हैं. अनंत सिंह उन्हें प्यार से मास्टरसाहेब कहकर पुकारते हैं. अनंत सिंह के कहने पर ही राजद ने कार्तिक कुमार को विधान परिषद चुनाव में टिकट दिया था.

बिहार सरकार के पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार उर्फ मास्टर साहेब पटना पुलिस की गिरफ्तार के डर से अंडर ग्राउंड हो गए हैं. पटना पुलिस पूर्व मंत्री के पैतृक और सरकारी आवास तक वारंट लेकर पहुंची थी. लेकिन, उनके नहीं रहने के कारण उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. पटना पुलिस अब उनकी गिरफ्तारी का वारंट कोर्ट में वापस करेगी. पटना पुलिस अब फिर से कोर्ट से नॉन बेलेबल वारंट के लिए आग्रह करेगी. बताते चलें कि पटना हाईकोर्ट इस मामले में पहले ही पूर्व मंत्री की अग्रिम जमानत अर्जी को खारिज कर चुकी है. इसके बाद से ही उनकी गिरफ्तारी पर तलवार लटक गई थी.

पूर्व मंत्री कार्तिक कुमार उर्फ मास्टर साहेब की बिल्डर राजू सिंह अपहरण कांड में अग्रिम जमानत याचिका कोर्ट से खारिज हुए 72 घंटे से ऊपर हो गए हैं. लेकिन, अभी तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. इस मामले में ही कार्तिक कुमार ने बुधवार की शाम को मंत्री पद से अपना इस्तीफा दे दिया था. बताते चलें कि शपथ ग्रहण के दूसरे दिन ही विवादों में आए राजद कोटे के मंत्री कार्तिक कुमार का विभाग 30 अगस्त के आदेश से मुख्यमंत्री की सलाह पर बदला गया था. उन्हें कानून (विधि विभाग) मंत्री की जगह गन्ना उद्योग विभाग का मंत्री बनाया गया. इसके बाद कोर्ट से अग्रिम जमानत नहीं मिलने पर सिंह ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

कार्तिक सिंह मोकामा के पूर्व विधायक बाहुबली अनंत सिंह के बेहद खास व भरोसेमंद माने जाते हैं. अनंत सिंह उन्हें प्यार से मास्टरसाहेब कहकर पुकारते हैं. अनंत सिंह के कहने पर ही राजद ने कार्तिक कुमार को विधान परिषद चुनाव में पटना से खड़ा किया और वो जीते थे. राजद में कार्तिक कुमार का कद किस स्तर पर है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि जब उम्मीदवारों का ऐलान किया जा रहा था तब राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कार्तिक कुमार के नाम का ऐलान खुद किया था और सभी से अपील किया था कि कार्तिक कुमार को हर हाल में जीतायें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें