28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

होटल लेवाना के संचालक भाइयों राहुल और रोहित अग्रवाल को पुलिस ने लिया हिरासत में, सुरक्षा में मिली खामियां

पर्यटकों की सुरक्षा से खिलवाड़ को लेकर कार्रवाई तय मानी जा रही है. सोमवार की दोपहर 3 बजे के करीब होटल संचालक बंधुओं राहुल और रोहित अग्रवाल को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. हालांकि, पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया जा सका है.

Hotel Levana Fire News: लखनऊ के हजरतगंज स्थित फाइव स्टार होटल लेवाना में हुए अग्निकांड की जांच की आंच अब उसके मालिकों तक पहुंच गई है. पर्यटकों की सुरक्षा से खिलवाड़ को लेकर कार्रवाई तय मानी जा रही है. सोमवार की दोपहर 3 बजे के करीब होटल संचालक बंधुओं राहुल और रोहित अग्रवाल को पुलिस ने अपनी हिरासत में ले लिया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. हालांकि, पुलिस की ओर से कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया जा सका है.

Also Read: होटल विराट और एसएसजे इंटरनेशनल में लगी आग से हुई थी सात की मौत, 16 इंजीनियरों को चार्जशीट
सीएम योगी ने गठित की जांच कमेटी

जानकारी के मुताबिक, लखनऊ विकास प्राधिकरण ने कुछ दिन पहले ही होटल लेवाना प्रशासन को नोटिस भी जारी किया था. इसके कुछ दिन बाद ही ये हादसा हो गया. वहीं, हादसे के बाद निरीक्षण करने पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने अस्पताल पहुंचकर घायलों से यह वादा किया था कि वह मामले की निष्पक्ष जांच कराएंगे. डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक ने भी मीडिया से कहा था कि दोषियों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी. सीएम योगी ने ने अग्निकांड की जांच के लिए संयुक्त टीम का ऐलान किया है. इसमें मंडलायुक्त और पुलिस कमिश्नर की संयुक्त टीम होगी. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि 15 लोग गंभीर रूप से घायल बताये जा रहे हैं.

Also Read: Fire In Hotel Levana: लेवाना होटल में फंसे गेस्ट्स ने बताया, हर कोने से उठ रहा था धुंआ, चीख रहे थे लोग
कांच तोड़कर बाहर आना पड़ा

मीडिया से बातचीत करते हुए नोएडा से आए एक गेस्ट ने बताया कि वे सभी लोग नींद में थे. सांस में लेने में दिक्कत होने पर उनकी नींद टूटी. होटल में शोर गूंज रहा था. उन्होंने अंदाजन बताया कि करीब 150 लोग होटल में मौजूद थे. चारों ओर धुंआ दिख रहा था. हर तरफ से लोगों की चीख सुनाई दे रही थी. हालांकि, मदद करने वाले भी कम नहीं थे. सभी अपनी ओर से सहायता करने की कोशिश कर रहे थे. इस बीच नोएडा से आए गेस्ट को किसी ने सलाह दी कि पाइप का सहारा लेकर होटल से बाहर आ जाइए. बड़ी मशक्कत के बाद वे होटल से बाहर आए. तीसरी मंजिल पर रुकी एक महिला को कांच तोड़कर बाहर आना पड़ा. उन्हें सांस लेने में दिक्कत बताई जा रही है.

शार्ट सर्किट की वजह से लगी आग

शुरुआती जानकारी के मुताबिक, आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट है. लापरवाही का आलम यह था कि होटल में आग लगने पर सचेत करने वाले फायर अलार्म भी खराब थे. इस वजह से होटल में आग लगने की जानकारी लोगों को देर से हुई. होटल में रुकने वाले लोगों ने बताया कि जब वे सुबह उठे तो देखा कि पूरे कमरे में धुआं भरा था. वहीं जब इस घटना की जानकारी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को हुई तो वे सिविल अस्पताल में घायलों की हालत जानने के लिए पहुंचे. उनके साथ-साथ डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक भी मरीजों का हाल जानने पहुंचे. अस्पताल में मरीजों को देखने के बाद डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक होटल भी निरीक्षण करने पहुंचे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें