30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Gorakhpur News: मुठभेड़ में 3 पशु तस्कर गिरफ्तार, गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई की तैयारी, जब्त होगी संपत्ति

गोरखपुर में पिछले एक सप्ताह से आतंक मचाने वाले तीन और पशु तस्करों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से एक तस्कर घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

Gorakhpur News: गोरखपुर में पिछले एक सप्ताह से आतंक मचाने वाले तीन और पशु तस्करों को पुलिस ने मुठभेड़ में गिरफ्तार कर लिया है. मुठभेड़ के दौरान पुलिस की गोली से एक तस्कर घायल हुआ है, जिसे अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है. पुलिस ने इनके पास से अवैध तमंचा, एक बोलेरो गाड़ी और एक पिकअप बरामद किया है.

एसपी नॉर्थ मनोज कुमार अवस्थी ने बताया कि, पशु तस्करों को पकड़ने के लिए रविवार की आधी रात को चेकिंग की जा रही थी. कुशीनगर रोड पर चौरीचौरा के सोनाबरसा में रात 12 बजे के बाद पशु तस्करों की दो गाड़ियां आती दिखीं. चौरीचौरा थानेदार और उनकी टीम ने रोकने का प्रयास किया तो पिकअप और बोलेरो सवार पशु तस्कर भागने लगे. पुलिस टीम ने पीछा किया तो वे डोमरी मार्ग मुड़ गए कुछ दूर आगे जाने के बाद पुलिस टीम पर फायरिंग करने लगे.

पुलिस की जवाबी फायरिंग में एक बदमाश घायल हो गया और दो अन्य पकड़ लिए गए, जबकि अन्य पशु तस्कर गाड़ी छोड़कर फरार हो गए. एसपी नॉर्थ ने बताया कि घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं अन्य दोनों से पूछताछ कर उनके गिरोह के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. पशु तस्करों को लेकर जगह जगह पर चेकिंग अभियान लगाकर इन पर अंकुश लगाने की कोशिश जारी है,लेकिन पशु तस्कर तस्करी से बाज नहीं आ रहे हैं. आए दिन गोरखपुर और बगल के जिलों में पुलिस की मुठभेड़ की खबर सामने आई रहती है.

इसस पहले भी पशु तस्करों ने पुलिस टीम पर हमला किया था और तस्करों का पीछा करने के दौरान एसपी नार्थ की गाड़ी डिवाइडर से टकरा गई थी. इसके बाद भी पशु तस्कर अपने कारनामे से बाज नहीं आ रहे हैं. आज देर रात मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है, जिसमें एक तस्कर पुलिस की जवाबी कार्रवाई में घायल हो गया है जिसका इलाज चल रहा है.

गोरखपुर जिले की पुलिस 5 साल में पकड़े गए तस्करों का विवरण जुटा रही है. आरोपियों पर गैंगस्टर की कार्रवाई करने की तैयार है. गोरखपुर एसएसपी डॉ गौरव ग्रोवर ने बताया कि पशु तस्करों पर शिकंजा कसने के लिए प्रभावी कार्य योजना तैयार की गई है. 5 साल में दर्ज हुए मुकदमों का विवरण जुटाया जा रहा है, जिन मामलों में आरोपपत्र दाखिल हो चुका है उनमें प्रभावी पैरवी कर तस्करों को पुलिस सजा दिलाएगी. गैंगस्टर की कार्रवाई कर अपराध से अर्जित उनकी संपत्ति को भी पुलिस जब्त कराने का कार्य करेगी.

रिपोर्टर- कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें