26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Politics: दिल्ली को लेकर CM नीतीश बोले- ‍‍‍‍‍‍वहां जाना तो तय है, 7 दलों के नेता से होगी मुलाकात

मीडिया से बात करते हुए सीएम नीतीश कुमार ने कई सवालों का जवाब दिए. इस दौरान उन्होंने कहा कि अगर विपक्ष एक साथ चुनाव लड़ता है तो भारी सफलता मिलेगी. कोई संख्या की बात नहीं कही है.

पटना. पटना में आज जेडीयू नेशनल काउंसिलिंग की अहम बैठक होई. JDU अब सदस्यता अभियान की शुरुआत करेगी. इस अभियान की शुरुआत सीएम नीतीश कुमार करेंगे. वहीं, इस दौरान सीएम नीतीश कुमार ने मीडिया के कई सवालों का जवाब दिए. नीतीश कुमार ने विपक्ष के लोगों को एकजुट होकर चुनाव लड़ने की बात कही.

‘दिल्ली जाना तो तय है’

सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अगर विपक्ष एक साथ चुनाव लड़ता है तो भारी सफलता मिलेगी. कोई संख्या की बात नहीं कही है. वहीं, कल दिल्ली जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि दिल्ली जाना तो तय है. वहां सात पार्टियों से मुलाकात करनी है. अभी वहां चार लोग मौजूद भी हैं. उनसे मुलाकात करनी है. साथ ही राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति से भी मुलाकात करेंगे.

‘सोनिया गांधी दिल्ली में नहीं हैं’

विपक्ष के बड़े नेता से मुलाकात पर सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि अभी शायद कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी दिल्ली में नहीं हैं. बाहर गई हुई हैं. वहां क्या कुछ बात होगी इसकी जानकारी मिल जाएगी. वहीं, उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नीतीश कुमार बिहार के सीएम के साथ-साथ पूरे देश की विपक्षी एकता को मजबूत करने का काम करेंगे.

JDU की राष्ट्रीय परिषद बैठक

बता दें कि आज JDU की राष्ट्रीय परिषद की बैठक थी. इसमें नीतीश कुमार, ललन सिंह सहित JDU के राष्ट्रीय कार्यकारिणी के तमाम सदस्य शामिल हुए. बैठक में कई महत्वपूर्ण फैसले लिए गए. अब JDU की सदस्यता अभियान की शुरुआत भी हो जाएगी और संगठन चुनाव की प्रकिया भी शुरू हो जाएगी लेकिन बैठक में सभी की निगाहें नीतीश कुमार की भूमिका पर थी. इसके साथ ही लोकसभा चुनाव में नीतीश कुमार की क्या भूमिका होगी? इसको लेकर काफी चर्चा हो रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें