24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ED ने प्रेम प्रकाश से अवैध खनन के मामले में की पूछताछ, कोलकाता व्यवसायी अमित अग्रवाल को फिर सम्मन

छह दिनों के रिमांड अवधि बढ़ने के बाद ईडी ने प्रेम प्रकाश से अवैध खनन को लेकर पूछताछ की. साथ ही साहिबगंज में हो रहे अवैध खनन में कौन-कौन लोग शामिल हैं, यह भी जानने की कोशिश की. वहीं, अधिवक्ता कैश कांड मामले में व्यवसायी अमित अग्रवाल को फिर सम्मान जारी किया गया है.

Jharkhand News: प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate-ED) ने प्रेम प्रकाश की रिमांड अवधि बढ़ान के बाद उससे अवैध खनन के सिलसिले में पूछताछ शुरू कर दी है. बता दें कि PMLA कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा ने प्रेम प्रकाश की रिमांड अवधि छह दिनों के लिए बढ़ा दी है, जबकि ईडी ने आठ दिनों की रिमांड की मांग की थी. दूसरी आेर, अधिवक्ता राजीव कुमार कैश कांड मामले में कोलकाता व्यापारी अमित अग्रवाल को ईडी ऑफिस में पांच सितंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया है.

छह दिनों के ईडी रिमांड पर प्रेम प्रकाश

न्यायालय द्वारा प्रेम प्रकाश का रिमांड अवधि बढ़ाये जाने के बाद ईडी ने फिर से पूछताछ शुरू कर दी है. ईडी के अधिकारी अब उससे साहिबगंज में हुए अवैध खनन और उससे होनेवाली आमदनी से संबंधित सवाल पूछे. ईडी ने यह जानने की कोशिश की कि उसे साहिबगंज में हो रहे अवैध खनन के सिलसिले में किसी तरह की जानकारी है या नहीं. अवैध खनन में कौन कौन से लोग शामिल है. अवैध खनन करनेवालों में से वह किसे जानता है. अवैध खनन करनेवालों के साथ उसके किसी तरह का व्यापारिक संबंध है या नहीं.

कोलकाता व्यवसायी अमित अग्रवाल को सम्मन जारी

ईडी ने राजीव कुमार कैश कांड मामले में शिकायतकर्ता अमित अग्रवाल को सम्मन जारी कर आवश्यक दस्तावेज के साथ पांच सितंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया है. इससे पहले वह पूछताछ के लिए 26 अगस्त को हाजिर हुआ था. इडी ने उससे दो दिनों तक पूछताछ की. 27 अगस्त को पूछताछ के बाद उसे कुछ दस्तावेज लाने का निर्देश दिया गया था. अब उसे दस्तावेज के साथ पांच सितंबर को हाजिर होने का निर्देश दिया गया है.

Also Read: हेमंत सोरेन सरकार ने 5 सितंबर को बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र, कैबिनेट में लिया गया फैसला

प्रेम प्रकाश के घर से दो AK-47 और 60 गोली हुआ था जब्त

इधर, PMLA कोर्ट के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की कोर्ट में पेशी के दौरान ईडी ने कहा था कि मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के दौरान गत 24 अगस्त को छापेमारी के दौरान प्रेम प्रकाश के घर से दो AK-47 और 60 गोलियां जब्त की गयी थीं. वहीं, जांच में पाया गया कि पुलिस के रिकॉर्ड में दोनों गार्ड सीएम आवास की सुरक्षा के लिए तैनात थे.

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें