30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Twitter यूजर्स के लिए खुशखबरी, अब ट्विटर में एडिट कर सकेंगे Tweet, इन यूजर्स को पहले मिलेगी सुविधा

Twitter Edit Option: सोशल मीडिया मंच ट्विटर पर आप स्थायी रूप से गलत लिखे गए ट्वीट को जल्द ही सुधार सकेंगे. ट्विटर ने आज यानी गुरुवार को यह कहा कि वह उपयोगकर्ताओं को अपने ट्वीट संपादित करने की अनुमति देने वाले एडिट बटन पर काम कर रही है.

Twitter Edit Option: सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर पर जल्द ही एक और सुविधा उपलब्ध होगी. ट्विटर के यूजर्स को अब एडिट बटन की सुविधा मिलने वाली है. यानी अगर आपने कोई ट्वीट किया है और आप उसमें एडिट करना चाहते हैं तो अब ऐसा कर सकते हैं. आप अपने पोस्ट किए गए ट्वीट को एडिट कर सकते हैं. हालांकि ट्विटर का यह फीचर्स अभी ट्रायल मोड में है. उम्मीद की जा रही है कि जल्द ही ट्विटर इसे शामिल कर लेगा.

सबसे ज्यादा अनुरोध वाली सुविधा: गौरतलब है कि सोशल मीडिया मंच ट्विटर पर आप स्थायी रूप से गलत लिखे गए ट्वीट को जल्द ही सुधार सकेंगे. ट्विटर ने आज यानी गुरुवार को यह कहा कि वह उपयोगकर्ताओं को अपने ट्वीट संपादित करने की अनुमति देने वाले एडिट बटन पर काम कर रही है. और अगर सब ठीक रहता है तो जल्द ही यह सुविधा लोगों के पास होगी. ट्विटर ने कहा कि यह अब तक की सबसे अधिक अनुरोध वाली सुविधाओं में से एक है.

परीक्षण कर रही है ट्विटर: मैसेज को एडिट करने को लेकर ट्विटर अभी ट्रायल मोड पर है. सोशल मीडिया कंपनी ने एक ब्लॉग पोस्ट कर कहा कि वह ट्वीट एडिट करने की सुविधा का आंतरिक रूप से परीक्षण कर रही है. अगर परीक्षण से पॉजिटिव रिजल्ट आते हैं तो इस महीने के अंत में अपनी ‘प्रीमियम ट्विटर ब्लू’ सेवा के ग्राहकों के लिए इसे शुरू करने की योजना बना रही है.

पोस्ट करने के 30 मिनट के अंदर करना होगा एडिट: ‘एडिट’ सुविधा उपयोगकर्ताओं को पहली बार ट्वीट प्रकाशित करने के बाद गलतियों को ठीक करने या हैशटैग जोड़ने जैसे बदलाव करने के लिए 30 मिनट का समय देगा. यह स्पष्ट करने के लिए कि एक ट्वीट को संशोधित किया गया है कि नहीं, उपयोगकर्ताओं को एक लेबल और आइकन निर्धारित समय के साथ दिखाई देगा.

उपयोगकर्ता लेवल पर ‘टैप’ करके ट्वीट के पिछले संस्करणों को देख सकेंगे. ट्विटर ने कहा कि वह उपयोगकर्ताओं के एक छोटे समूह के साथ ‘एडिट’ सुविधा का परीक्षण कर रहा है ताकि वह संभावित मुद्दों की पहचान और समाधान कर सके.

Also Read: Stock Market News: टाटा कंपनी के इस शेयर ने कर दी निवेशकों की चांदी, 20 साल में बना दिया करोड़पति

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें