25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

18 Hours Work: दिन के अठारह घंटे काम करने की नसीहत देने वाले CEO सोशल मीडिया पर ऐसे हो गए ट्रोल

18 Hours Work/Quiet Quitting: बॉम्बे शेविंग कंपनी के सीईओ शांतनु देशपांडे ने अपनी एक लिंक्‍डइन पोस्‍ट में लिखा था कि यदि आप 22 साल के हैं और कंपनी में नई नौकरी है, तो आपको स्‍वयं को इसमें झोंक देना चाहिए. यूजर्स ने शांतनु को सोशल मीडिया पर सलाह दे दी है, वो काफी ट्रोल भी हो रहे हैं.

18 Hours Work/Quiet Quitting: हर दिन कितने घंटे काम करना चाहिए – किसी की नौकरी रखने के लिए आवश्यक न्यूनतम घंटे, जिसे अब “क्विट क्विटिंग” (quiet quitting) के रूप में जाना जाता है, या 18 घंटे, जैसा कि बॉम्बे शेविंग कंपनी के सीईओ शांतनु देशपांडे द्वारा सुझाया गया है, जो आलोचना का सामना करने के बाद सोशल मीडिया, ने कहा कि यह “आप 22 साल के हैं और कंपनी में नई नौकरी है, तो अपने आप को इसमें झोंक दें.”

क्यों चर्चा में आए शांतनु देशपांडे

गौरतलब है कि शांतनु देशपांडे ने अपनी एक लिंक्‍डइन पोस्‍ट में लिखा था कि यदि आप 22 साल के हैं और कंपनी में नई नौकरी है, तो आपको स्‍वयं को इसमें झोंक देना चाहिए. शांतनु ने आगे लिखा, “अच्छा खाओ और फिट रहो, लेकिन कम से कम 4-5 साल तक दिन में 18 घंटे काम करना जारी रखो. अपने काम की पूजा करो और रोना-धोना मत करो.”

शांतनु ने पोस्ट में आगे लिखा कि कई युवा ऑनलाइन कन्टेंट देखकर वर्क-लाइफ़ बैलेंस बनाने, परिवार के साथ ज़्यादा से ज़्यादा वक्त बिताने, रेजुविनेट करने की कोशिश करते हैं. शांतनु के मुताबिक ये सारी चीज़ें ज़रूरी है लेकिन कम उम्र में नहीं.

शांतनु के पोस्ट से भड़के लोग

शांतनु देशपांडे को लोगों ने आड़े हाथों ले लिया. उन्हें गालियां तक दे दी. कुछ लोग एक CEO द्वारा कही गई इस बात से दुखी हुए.

एडलवाइस एएमसी की सीईओ राधिका गुप्ता ने भी उग्र बहस में यह कहते हुए जोड़ा है कि कोई भी अपने 20 या 30 के दशक में या अपने पूरे करियर में बहुत मेहनत कर सकते है या “अन्य चीजों के लिए समय निकालने के लिए अधिक मध्यम गति के लिए प्रयास कर सकता है.”

यूजर्स ने CEO को दे दी सलाह

एक अन्य यूजर ने उनके पोस्ट पर रिप्लाई देते हुए लिखा, ‘सभी शुरुआती स्टार्टअप, रोना-धोना न करें बल्कि ग्राहकों को मुफ्त में उत्पाद दें. लाभ के बारे में मत सोचो. उसने लिखा पहले ऐसा करें और फिर फ्रेशर्स से भी इस तरह की उम्मीद करें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें