28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गंगा स्नान करने गया युवक डूबा, एसडीआरएफ की टीम ने शुरू की खोजबीन, परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल

गंगा नदी में स्नान करने के दौरान एक युवक डूब गया है. एसडीआरएफ की टीम ने युवक की तलाश शुरू कर दी है. घटना की जानकारी मिलते ही दौड़ते-भागते परिजन घटनास्थल पर पहुंचे. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

पटना से बड़ी खबर सामने आ रही है. गंगा नदी में स्नान करने के दौरान एक युवक डूब गया. युवक की खोजबीन जारी है. घटनास्थल पर एसडीआरएफ और स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंचकर पानी में लापता युवक की तलाश शुरू कर दी है. युवक की पहचान बाहरी धवलपुरा निवासी 22 वर्षीय रंजन के रूप में हुई. घटना के बाद से परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है. वहीं, घटना स्थल पर बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जुटी हुई है.

बाढ़ देखने के लिए बड़ी संख्या में घाट पर पहुंच रहे लोग

गंगा के जल स्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. गंगा नदी में पानी का धारा इस समय तेजी से बह रहा है. बिहार के निचले इलाकों में बाढ़ तबाही मचा रही है. बतादें कि इस दौरान बड़ी संख्या में लोग बाढ़ देखने के लिए भी पहुंच रहे है. पटना के कई घाटों पर बाढ़ देखने के लिए लोगों की भीड़ जुट रही है. कुछ लोग स्नान करने के लिए पानी में घुस जा रहे है. पानी में गहरायी का अंदाजा नहीं चलने के कारण उनकी डूबने से मौत हो रही है.

Also Read: समस्तीपुर में बाढ़ का कहर, उफनती नदी में हाईटेंशन तार से सटा पतवार, नाव में करंट दौड़ने से मौत
बाढ़ के खतरे को देखते हुए जिला प्रशासन ने जारी की गाइडलाइन

पटना जिला प्रशासन ने जिले में संभावित बाढ़ के खतरे को देखते हुए गाइडलाइन जारी की है. इसमें डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने लोगों से गंगा नदी के जल स्तर में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए सुरक्षा के दृष्टिकोण से निर्धारित मापदंडों का पालन करने की अपील की है. प्रशासन की ओर से क्या करें, क्या नहीं करें, जारी किया गया है. बतादें कि सोन और गंगा नदी के जल स्तर में हो रही बढ़ोतरी का मनेर के दियारा इलाके में असर दिखने लगा है. केंद्रीय जल के अनुसार मनेर में सोन नदी खतरे के निशान 52 से 59 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. वहीं प्रखंड की पांच पंचायतों में बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें