29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal, 01 सितंबर 2022: मेष, तुला, मकर समेत इन राशियों के लिए रहेगा शुभ, पढ़े आज का राशिफल

आज का राशिफल, 01 सितंबर 2022: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

आज तारीख है 01 सितंबर 2022 दिन गुरुवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए. हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल.

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

धन प्राप्ति सुगम होगी.ऐश्वर्य के साधनों पर बड़ा खर्च हो सकता है. भूमि,भवन, दुकान व फैक्टरी आदि के खरीदने की योजना बनेगी. रोजगार में वृद्धि होगी. उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. कोई बात मन ही मन उत्साहित तो करेगी लेकिन किसी से कह नहीं पाएंगे. दोस्तों के साथ शाम में घूमने जा सकते है और पारिवारिक माहौल भी अच्छा रहेगा.

लकी नंबर 3

लकी कलर गुलाबी

Also Read: Horoscope Today: आज का मेष राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. विवाद से क्लेश संभव है. वाहन व मशीनरी के प्रयोग में लापरवाही न करें. अपेक्षित कार्यों में अप्रत्याशित बाधा आ सकती है.तनाव रहेगा.कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.छात्रों को आज कुछ नया अनुभव करने को मिलेगा जो आगे चलकर उनके काम आएगा. भाई या बहन की ओर से सरप्राइज भी मिल सकता है.

लकी नंबर 6

लकी कलर हरा

Also Read: Horoscope Today: आज का वृषभ राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

बेचैनी रहेगी.चोट व रोग से बचें. काम का विरोध होगा. तनाव रहेगा. कोर्ट व कचहरी के काम अनुकूल होंगे. पूजा-पाठ में मन लगेगा. तीर्थयात्रा की योजना बनेगी. लाभ के अवसर हाथ आएंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा. आज का दिन आपके लिए महत्वपूर्ण होगा क्योंकि कई बदलाव देखने को मिलेंगे. परिवार में मंगल कार्य भी हो सकते है.

लकी नंबर 8

लकी कलर ग्रे

Also Read: Horoscope Today: आज का मिथुन राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

कष्ट, भय, चिता व बेचैनी का वातावरण बन सकता है. कोर्ट व कचहरी के काम मनोनुकूल रहेंगे. जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा. प्रसन्नता रहेगी. मातहतों से संबंध सुधरेंगे. व्यवसाय ठीक चलेगा.पेशेवर जीवन में आपको अपने साथी का सहयोग मिलेगा जो आपके बहुत काम आएगा. घर के किसी काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है.

लकी नंबर 6

लकी कलर ब्लू

Also Read: Horoscope Today: आज का कर्क राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

लेन-देन में सावधानी रखें. शारीरिक कष्ट संभव है. परिवार में तनाव रह सकता है. शुभ समाचार मिलेंगे. आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. भाइयों का सहयोग प्राप्त होगा.पेशेवर जीवन में आपको अपने साथी का सहयोग मिलेगा जो आपके बहुत काम आएगा. घर के किसी काम से बाहर भी जाना पड़ सकता है.

लकी नंबर 6

लकी कलर मैरून

Also Read: Horoscope Today: आज का सिंह राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

रोजगार प्राप्ति के प्रयास सफल रहेंगे. अप्रत्याशित लाभ हो सकता है. सट्टे व लॉटरी से दूर रहें. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. कोई बड़ी समस्या से छुटकारा मिल सकता है.शाम के समय बाहर निकलने से बचे और जितना हो सके घर में रहे. आज का दिन आपके लिए शुभ नही है. घर में भी किसी सदस्य की तबियत थोड़ी खराब रह सकती है.

लकी नंबर 4

लकी कलर संतरी

Also Read: Horoscope Today: आज का कन्या राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

अप्रत्याशित खर्च सामने आएंगे.कर्ज लेना पड़ सकता है. स्वास्थ्य का पाया कमजोर रहेगा. किसी विवाद में उलझ सकते हैं. चिंता तथा तनाव रहेंगे. जोखिम न उठाएं.घर-बाहर असहयोग मिलेगा. दोस्तों की ओर से कोई शुभ संकेत मिलेगा जैसे कि किसी की नौकरी लगना या शादी का तय हो जाना इत्यादि.मन अपेक्षाकृत आनंदित रहेगा.

लकी नंबर 7

लकी कलर आसमानी

Also Read: Horoscope Today: आज का तुला राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू) 

बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. व्यावसायिक यात्रा सफल रहेगी. आय के नए स्रोत प्राप्त हो सकते हैं. व्यापार-व्यवसाय में लाभ होगा. प्रेम-प्रसंग में अनुकूलता रहेगी. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें.स्वभाव में उग्रता हावी रहेगी जिस कारण रिश्तों में तनाव आ सकता है. किसी को आपकी कही कोई बात बुरी भी लग सकती है इसलिये बोलते समय अपनी वाणी पर नियंत्रण रखे.

लकी नंबर 6

लकी कलर श्वेत

Also Read: Horoscope Today: आज का वृश्चिक राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

शत्रु नतमस्तक होंगे. विवाद को बढ़ावा न दें. प्रयास सफल रहेंगे. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. आय के स्रोतों में वृद्धि हो सकती है. व्यवसाय ठीक चलेगा.चोट व रोग से बाधा संभव है.आज का दिन आपके लिए मिलेझुले परिणाम लेकर आया है.कुछ चीजों को लेकर सकारात्मक बदलाव आएगा तो कुछ मामलो में हानि भी उठानी पड़ेगी.

लकी नंबर 9

लकी कलर स्लेटी

Also Read: Horoscope Today: आज का धनु राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

वाणी पर नियंत्रण रखें. किसी के व्यवहार से क्लेश हो सकता है. पुराना रोग उभर सकता है.दु:खद समाचार मिल सकता है, धैर्य रखें. जोखिम व जमानत के कार्य टालें.प्रतिद्वंद्विता बढ़ेगी.किसी चीज़ को लेकर खर्चा होगा. किसी बाहरी व्यक्ति का घर के मामलो में दखल हो सकता है जो आपको पसंद नही आएगा.

लकी नंबर 7

लकी कलर केसरी

Also Read: Horoscope Today: आज का मकर राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

नई आर्थिक नीति बनेगी. कार्यप्रणाली में सुधार होगा. सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.पार्टनरों का सहयोग मिलेगा. कारोबारी अनुबंधों में वृद्धि हो सकती है. समय का लाभ लें.प्रेम संबंधो को लेकर सावधान रहे क्योंकि कही से कोई बात निकल सकती है जो आपके रिश्ते को नुकसान पहुंचाएगी. मित्रों के साथ सबकुछ साँझा करने से बचे.

लकी नंबर 5

लकी कलर नीला

Also Read: Horoscope Today: आज का कुम्भ राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन
मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

धनार्जन सुगम होगा.विद्यार्थी वर्ग सफलता अर्जित करेगा.पठन-पाठन में मन लगेगा. दूर यात्रा की योजना बन सकती है. मनपसंद भोजन का आनंद प्राप्त होगा.वरिष्ठजनों का मार्गदर्शन प्राप्त होगा.जॉब में आपको लेकर नकारात्मक माहौल बनेगा और बॉस भी आपसे नाराज़ रहेंगे कुछ चीजों में ज्यादा प्रयास करने की आवश्यकता है.

लकी नंबर 9

लकी कलर पीला

Also Read: Horoscope Today: आज का मीन राशिफल 1 सितंबर, जानिए कैसा बीतेगा आपका पूरा दिन

आपका दिन मंगलमय हो

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें