27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पूर्णिया में रोजगार सह मार्गदर्शन मेले में 238 युवाओं को मिला ऑफर लेटर, चयन के लिए पहुंची कई कंपनी

पूर्णिया के बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति (जीविका ) द्वारा रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन बुधवार को किया गया. इसमें 238 युवाओं को रोजगार दिया गया. युवाओं के चयन के लिए कई कंपनी पहुंची थी.

पूर्णिया. बिहार ग्रामीण जीविकोपार्जन प्रोत्साहन समिति (जीविका ) द्वारा दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत रोजगार सह मार्गदर्शन मेला का आयोजन बुधवार को धमदाहा उच्च विद्यालय में किया गया. मेला का उद्घाटन जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक तरुण कुमार के साथ अन्य लोगों ने किया. इस मौके पर जीविका के जिला परियोजना प्रबंधक तरुण कुमार ने कहा कि जीविका द्वारा ग्रामीण क्षेत्र के गरीब परिवारों के लिए आजीविका के साधनों को बढ़ाने के लिए कार्य किया जाता है. रोजगार सृजन के लिए कई तरह के गतिविधियां संचालित की जी रही है जिसमें रोजगार मेला भी शामिल है.

तरुण कुमार ने कहा कि आज आयोजित यह राजोगार मेला भी उसी कड़ी में आयोजित की जा रही है. उन्होंने उपस्थित युवाओं को कहा कि कोई भी काम छोटा नहीं होता है, इसलिए अपनी योग्यता एवं रुचि के अनुसार मेले में भाग लेने वाले कंपनियों में पंजीकरण करायें. वहीं, इस अवसर पर जीविका के धमदाहा के प्रखंड परियोजना प्रबंधक परिमल सौरभ ने कहा कि यह रोजगार मेला यहां के बेरोजगार युवाओं के लिए रोजगार पाने का एक सुनहरा मौक़ा है इसलिए इसका अवश्य लाभ उठायें. जीविका के प्रबंधक रोजगार राकेश रंजन ने मेला में भाग लेने कंपनियों द्वारा विभिन्न तरह के पदों की उपलब्धता एवं उसके लिए योग्यता के बारे में बताया.

मेले में कुल 586 युवाओं ने कराया निबंधन

मेला में बेरोजगार युवकों एवं युवतियों को रोजगार देने के लिए एल एंड टी कंस्ट्रक्शन, ग्रेबीज़ प्राइवेट लिमिटेड , एस आई एस सिक्युरिटी सर्विसेस ,यूनिटी स्माल फाइनेंस , नवभारत फ़र्टीलाइज़र्स लिमिटेड , शिवशक्ति बायोटेक , उर्वरधरा एग्रो प्राइवेट लिमिटेड, हॉप केयर ,भारद्वाज सिक्युरिटी सर्विसेस , भारतीय जीवन बीमा निगम, डॉन बास्को टेक सोसाइटी आदि कंपनियां भाग लिया. इसके अलावा दीन दयाल उपाध्याय ग्रामीण कौशल योजना के तहत बेरोजगार युवाओं को निशुल्क प्रशिक्षण -सह- रोजगार देने हेतु सेफ एडूकेट लर्निंग प्राईवेट लिमिटेड, कुएस कोर्प लिमिटेड पटना, माँ सरस्वती एजुकेशन सोसाईटी, ग्रामीण स्वरोजगार संस्थान ने अपने स्टॉल लगाये. मेले में कुल 586 युवाओं द्वारा निबंधन हेतु आवेदन जमा किया गया जिसमें से 238 युवाओं का चयन कर उन्हें ऑफर लेटर दिया गया जबकि 308 आवेदकों को कंपनियों के प्रतिनिधियों द्वारा अलग- अलग तिथियों को साक्षात्कार हेतु बुलाया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें