25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फर्जी तरीके से केवल कागजों पर चल रहा है पलामू का ये इंटर कॉलेज, बच्चों के भविष्य से हो रहा खिलवाड़

छत्तरपुर के तेतरियाडीह में फर्जी तरीके से गाजी राजा सरफुद्दीन इंटर कॉलेज पिछले छह वर्षों से संचालित है. बताया जाता है कि यह काॅलेज सिर्फ कागज पर ही चल रहा है. यहां पढ़ाई की व्यवस्था नहीं है.

पलामू : छत्तरपुर के तेतरियाडीह में फर्जी तरीके से गाजी राजा सरफुद्दीन इंटर कॉलेज पिछले छह वर्षों से संचालित है. बताया जाता है कि यह काॅलेज सिर्फ कागज पर ही चल रहा है. यहां पढ़ाई की व्यवस्था नहीं है. इस वजह से विद्यार्थियों का भविष्य अंधकारमय होता नजर आ रहा है. इस काॅलेज का खुलासा तब हुआ जब इंटर पास धीरेंद्र कुमार उर्फ चंचल को सर्टिफिकेट नहीं मिला.

हुसैनाबाद के धीरेंद्र कुमार चंचल ने छत्तरपुर थाना में इसकी शिकायत दर्ज करायी. उसने बताया कि इसी काॅलेज से वह इंटर की परीक्षा में उत्तीर्ण हुआ है. प्रमाण पत्र नहीं मिलने के कारण स्नातक में उसका नामांकन नहीं हो पा रहा है. प्रशासन ने इस मामले में जब जांच- पड़ताल शुरू की तो तेतरियाडीह में यह काॅलेज नहीं मिला.

काॅलेज के नाम से कोई जमीन भी नहीं है. जांच में यह मामला उभर कर सामने आया कि चीरू मध्य विद्यालय के सेवानिवृत्त पारा शिक्षक गाजी सरफुद्दीन इसी विद्यालय में उक्त काॅलेज का संचालन वर्ष 2016 से कर रहे हैं. जो पारा शिक्षक से 2021 में सेवानिवृत्त हो चुके हैं.

यह जांच का विषय है कि किस आधार पर जैक ने इंटर काॅलेज को संचालित करने की अनुमति दी गयी. साथ ही हर वर्ष विद्यार्थियों को फर्जी तरीके से नियमित स्टूडेंट दिखाकर परीक्षा में शामिल किया जाता है. बताया जाता है कि इस फर्जी काॅलेज का नेटवर्क हुसैनाबाद, हरिहरगंज, हैदरनगर, छत्तरपुर, नौडीहा बाजार आदि प्रखंडों में मजबूत है. विद्यार्थियों को अच्छे अंक से इंटर की परीक्षा में पास कराने का झांसा दिया जाता है़ इसके एवज में आठ से 10 हजार रुपये प्रति विद्यार्थी वसूला जाता है. पूछने पर काॅलेज के प्राचार्य मनोज कुमार यह नहीं बता सके कि यह काॅलेज कहां संचालित हो रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें