27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IT Raids In UP: UPICON से जुड़े ठेकेदारों पर इनकम टैक्स का छापा, यूपी में 22 जगहों पर पहुंचे आयकर अधिकारी

भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के तहत लखनऊ, कानपुर और दिल्ली सहित 22 जगहों पर अधिकारियों का दल कार्यवाही कर रहा है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कई भ्रष्ट ब्यूरोक्रेट इनकम टैक्स के निशाने पर हैं. जानकारी के मुताबिक UPICON से जुड़े ठेकेदारों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है.

Income Tax Raid: आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश में 22 जगहों पर एक साथ छापा मारा है. भ्रष्टाचार के खिलाफ बड़ी कार्रवाई के तहत लखनऊ, कानपुर और दिल्ली सहित 22 जगहों पर अधिकारियों का दल कार्यवाही कर रहा है. शुरुआती जानकारी के मुताबिक, कई भ्रष्ट ब्यूरोक्रेट इनकम टैक्स के निशाने पर हैं. जानकारी के मुताबिक UPICON से जुड़े ठेकेदारों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. इसी कड़ी में टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

पहले पड़ चुके हैं 28 जगह छापे

जानकारी के मुताबिक, उत्तर प्रदेश के उद्यमिता विकास संस्थान के डायरेक्टर देवेंद्र पाल सिंह की कार से 30 लाख रुपये कैश बरामद किया गया था. इसके बाद छापों का सिलसिला नोएडा, ग्रेटर नोएडा, इंदिरापुरम सहित करीब 28 जगहों पर चला था. इसे लेकर अब भी जांच जारी है. इसी कड़ी में बुधवार को कानपुर में भी थाना पनकी और रावतपुर अंतर्गत प्रापर्टी डीलर एवं गेस्ट हाउस संचालक के ठिकानों पर इनकम टैक्स का छापा पड़ा है. सरकारी तंत्र में भ्रष्टाचार की जड़ पर इसे बड़ी कार्रवाई के तौर पर देखा जा रहा है. हालांकि, इस संबंध में विभाग की ओर से अभी आधिकारिक रूप से विस्तार से कोई जानकारी नहीं दी जा रही है.

खबर अपडेट की जा रही है…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें