27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Jharkhand: मेकन ने जीता डॉ रामदयाल मुंडा फुटबॉल का खिताब, फाइनल में बीपीएसएस दुबलिया को 1-0 से हराया

मोरहाबादी स्थित ग्राउंड में आयोजित डॉ रामदयाल मुंडा चैलेंज ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता का का मंगलवार को समापन हुआ. इसके फाइनल मुकाबले में मेकन फुटबॉल क्लब ने बीपीएसएस दुबलिया को रोमांचक मुकाबले में 1-0 से हराकर खिताब जीता.

पद्मश्री डॉ रामदयाल मुंडा क्रीडा केंद्र व रूम्बुल के तत्वावधान में मोरहाबादी स्थित ग्राउंड में आयोजित डॉ रामदयाल मुंडा चैलेंज ट्रॉफी फुटबॉल प्रतियोगिता का का मंगलवार को समापन हुआ. इसके फाइनल मुकाबले में मेकन फुटबॉल क्लब ने बीपीएसएस दुबलिया को रोमांचक मुकाबले में 1-0 से हराकर खिताब जीता. मेकन की ओर से लक्ष्मीकांत ने गोल किया.

विजेता टीम को कैश अवार्ड 1.50 लाख व ट्रॉफी से किया सम्मानित

समापन समारोह के मुख्य अतिथि झारखंड के पूर्व उप मुख्यमंत्री व सिल्ली विधायक सुदेश महतो, पद्मश्री राम दयाल मुंडा की पत्नी अमिता मुंडा ने विजेता टीम को कैश अवार्ड 1.50 लाख व ट्रॉफी प्रदान किया. वहीं उप विजेता टीम को कैश अवार्ड 1 लाख एक रुपये और ट्रॉफी प्रदान की गयी. इसके अलावा बेस्ट प्लेयर ऑफ फाइनल लक्ष्मीकांत को ट्रॉफी व 2000 रुपये कैश अवार्ड दिया गया.

मुख्य अतिथि के तौर पर सुदेश महतो रहे मौजूद

राष्ट्रमंडल खेलों में रजत जीतनेवाले दिनेश कुमार को भी सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि सुदेश महतो ने कहा कि ‘इस प्रतिशेगिता का शोर राज्य सहित राज्य के बाहर तक जा रहा है. इसका फाइनल का रोमांच भारत पाकिस्तान मैच से कम नहीं था.’ मौके पर रांची के उप नगर आयुक्त कुंवर पाहन, संजय बसु मलिक, डॉ देवशरण भगत, डॉ सुफल एक्का, कृष्णा भगत, अरविंद सिंह सहित अन्य मौजूद थे.

इन्हें मिला अवार्ड

बेस्ट उदीयमान खिलाड़ी- मधु (बीपीएसएस दुबलिया)

सर्वश्रेष्ठ फॉरवर्ड- बेताल (बीपीएसएस दुबलिया)

सर्वश्रेष्ठ मिडफील्डर- एडविन (बीपीएसएस दुबलिया)

सर्वश्रेष्ठ डिफेंडर- मंजीत (मेकन)

सर्वश्रेष्ठ गोलकीपर- अमित (बीपीएसएस दुबलिया)

प्लेयर ऑफ द फाइनल- लक्ष्मीकांत (मेकन फुटबॉल क्लब)

प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट- रोहित (मेकन फुटबॉल क्लब)

सर्वश्रेष्ठ अनुशासित टीम- हुलहुंडू एफसी

बेथनी कॉन्वेंट और सरस्वती शिशु विद्या मंदिर ए ने बड़ी जीत दर्ज की

वाइएमसीए मिनी फुटबॉल में मंगलवार को बेथनी कॉन्वेंट राजाउलातू ने बड़ी जीत दर्ज की. टूर्नामेंट के तीसरे दिन बेथनी कॉन्वेंट ने सरस्वती शिशु विद्या मंदिर को एकतरफा मुकाबले में 10-0 से पराजित किया. दिन के दूसरे मैच में सरस्वती शिशु विद्या मंदिर ग्रुप-ए ने हॉली क्रॉस स्कूल वर्धमान कंपाउंड को 8-0 से पराजित किया. दोनों मैचों के लिए क्रमश: ऋषभ प्रिंस वर्मा और आशुतोष तांबा को दिया गया. 31 सितंबर को रेस्ट डे है. एक सितंबर को नवा मस्कल स्कूल नामकुम व गोंदली पोखर हेस्सेल और हॉली क्रॉस स्कूल व डॉन बॉस्को स्कूल हेसाग के बीच मैच खेला जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें