29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

10 साल बाद मुनाफे में आयी TRF, TV Narendran के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के सदस्य पद पर नियुक्ति पर लगी मुहर

Jharkhand News : लगातार दस साल से घाटे में चल रही टाटा स्टील की अनुषंगी कंपनी टाटा रोबिन फ्रेजर (टीआरएफ) मुनाफे में आ गयी है. मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई की वार्षिक आमसभा में प्रबंध निदेशक आलोक कृष्णा ने शेयरधारकों के बीच वित्तीय वर्ष 2021-22 की वित्तीय रिपोर्ट पेश की.

Jharkhand News : लगातार दस साल से घाटे में चल रही टाटा स्टील की अनुषंगी कंपनी टाटा रोबिन फ्रेजर (टीआरएफ) मुनाफे में आ गयी है. मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हुई की वार्षिक आमसभा में प्रबंध निदेशक आलोक कृष्णा ने शेयरधारकों के बीच वित्तीय वर्ष 2021-22 की वित्तीय रिपोर्ट पेश की. जिसमें बताया गया कि पिछले वित्तीय वर्ष की चौथी तिमाही में कंपनी को 29 करोड़ और चालू वित्तीय वर्ष के पहली तिमाही में 18 करोड़ मुनाफा हुआ है. एजीएम में टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन का बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के सदस्य के तौर पर नियुक्ति पर मुहर लग गयी है.

टीआरएफ ने अपने घाटे को कम किया है. कंपनी ने 147.81 करोड़ रुपये का कारोबार बीते वित्तीय वर्ष 2021-2022 में किया है. जो 2020-2021 में 117.98 करोड़ रुपये था. टैक्स देनदारी के पहले का घाटा अब 20.35 करोड़ रुपये हो गया है, जो पिछले वित्तीय वर्ष में घाटा 67.96 करोड़ रुपये था. बोर्ड के चेयरमैन सह टाटा स्टील के प्रबंध‍ निदेशक टीवी नरेंद्रन के मौजूद नहीं होने से उनकी जगह बोर्ड ऑफ डायरेक्टर सह टाटा स्टील के वाइस प्रेसिडेंट अवनीश गुप्ता ने अध्यक्षता की.

Also Read: झारखंड के Minority Schools में बहाली प्रक्रिया के खिलाफ DC से शिकायत, High Court में दाखिल करेंगे PIL

एजीएम में इसके अलावा टाटा स्टील के एमडी टीवी नरेंद्रन का बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के सदस्य के तौर पर नियुक्ति फिर से करने, कॉस्ट ऑडिटर का वेतनमान के अलावा ऑडिटर की नियुक्ति का भी प्रस्ताव को आमसभा में मंजूरी प्रदान की गयी. टीआरएफ के एमडी सह एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर के वेतनमान को भी तय किया गया. घाटे को देखते हुए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर के वेतन (रिन्यूमरेशन) में कमी ला दी गयी है. एमजीएम में यूनियन के अध्यक्ष राकेश्वर पांडेय, महामंत्री एमएच हीरामणि आदि मौजूद थे.

Also Read: Fashion Technology में आगे बढ़ेगा संताल परगना, खुलेगा NIFT सेंटर, MP Nishikant Dubey को मिला ये आश्वासन

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें