29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झारखंड के Minority Schools में बहाली प्रक्रिया के खिलाफ DC से शिकायत, High Court में दाखिल करेंगे PIL

Jharkhand News : झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के अल्पसंख्यक विद्यालयों में चल रही शिक्षक बहाली की प्रक्रिया पर सवाल खड़ा किया गया है. इस मामले में उपायुक्त से शिकायत की गयी है. झारखंड हाइकोर्ट में पूरे मामले की जांच के लिए जनहित याचिका दायर होने वाली है.

Jharkhand News : झारखंड के पूर्वी सिंहभूम जिले के अल्पसंख्यक विद्यालयों में चल रही शिक्षक बहाली की प्रक्रिया पर सवाल खड़ा किया गया है. इस मामले में उपायुक्त से शिकायत की गयी है. झारखंड हाइकोर्ट में पूरे मामले की जांच के लिए जनहित याचिका दायर होने वाली है. शिकायतकर्ता की ओर से मांग की गयी है कि शिक्षा के क्षेत्र में यह घोर अनियमितता का मामला है, लिहाजा विभागीय अधिकारियों को समय रहते मामले का संज्ञान लेना चाहिए. पत्र में यह भी कहा गया है कि इस पूरे खेल में कई राजनीतिक रसूख रखने वाले शख्स के लोग भी शामिल हैं.

शिकायतकर्ता विशाल सिंह की ओर से आरोप लगाया गया है कि पूर्वी सिंहभूम जिले के अल्पसंख्यक विद्यालयों में चल रही शिक्षक बहाली प्रक्रिया के दौरान कई स्कूल प्रबंधन समिति के पदाधिकारियों ने अपने-अपने परिवार के लोगों को लिखित परीक्षा में पास करा कर संबंधित फाइल शिक्षा विभाग को भेज दी है. आरोप यह भी लगाया गया है कि इस मामले में शिक्षा विभाग के कुछ लिपिकों की मदद से 12-12 लाख रुपये की वसूली की गयी है, लिहाजा पूरे मामले में जांच की मांग की गयी है.

Also Read: Ganesh Puja 2022 : झारखंड के जमशेदपुर में कदमा मेला के आयोजन को लेकर ऐसे हो रही पैसे की उगाही

शिकायतकर्ता की ओर से मांग की गयी है कि शिक्षा के क्षेत्र में यह घोर अनियमितता का मामला है, लिहाजा विभागीय अधिकारियों को समय रहते मामले का संज्ञान लेना चाहिए. अगर अधिकारी त्वरित कार्रवाई नहीं करते हैं, तो जनहित याचिका में विभागीय सचिव सहित शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों को प्रतिवादी बनाया जायेगा. पत्र में यह भी कहा गया है कि इस पूरे खेल में कई राजनीतिक रसूख रखने वाले शख्स के लोग भी शामिल हैं.

Also Read: All India Bar Examination क्लियर नहीं करने वाले जमशेदपुर के 136 वकीलों की प्रैक्टिस पर रोक, विरोध शुरू

Posted By : Guru Swarup Mishra

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें