28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हॉर्स ट्रेडिंग से बचने के लिए झारखंड के 32 विधायक गये रायपुर, सीएम हेमंत बोले- हर परिस्थिति के लिए तैयार

झारखंड सत्ता पक्ष के 32 विधायक रायपुर चले गये हैं. हॉर्स ट्रेडिंग से बचने के लिए सरकार ने क्राइसिस मैनेजमेंट तैयार किया है. रायपुर जाने वालों ने कांग्रेस के 13 और झामुमो के 19 विधायक हैं. वहीं सीएम हेमंत सोरेन का कहना हैं वे सभी तरह के परिस्थिति के तैयार हैं.

रांची : झारखंड के सत्ता पक्ष के विधायकों के लिए रायपुर नया ठिकाना बन गया है़ मंगलवार को यूपीए के 32 विधायक विशेष चार्टर्ड विमान से रवाना हुए़ हॉर्स ट्रेडिंग से बचने के लिए सरकार ने क्राइसिस मैनेजमेंट तैयार किया है़ सूचना के मुताबिक, 31 अगस्त तक विधायक रायपुर में टिक सकते हैं. एक को झारखंड कैबिनेट की बैठक है. कांग्रेस के 13 और झामुमो के 19 विधायक रायपुर पहुंच गये हैं. ये सभी सीएम आवास से दिन के 3.28 बजे बजे दो बस में रांची एयरपोर्ट के लिए निकले.

सीएम हेमंत सोरेन इन्हें एयरपोर्ट तक छोड़ने खुद गये थे. सारे विधायक शाम 5.30 बजे रायपुर स्थित होटल मेफेयर लेक रिसॉर्ट पहुंच गये हैं. उधर, रात में छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने विधायकों के साथ झारखंड की राजनीति पर चर्चा की. वहीं हेमंत सोरेन की सदस्यता रद्द होने के बाद की स्थिति व आगे की रणनीति पर रायशुमारी की.

कांग्रेस के पांच और झामुमो के 11 विधायक नहीं गये :

सीएम हेमंत सोरेन और स्पीकर रवींद्रनाथ महतो सहित झामुमो कोटे के सभी मंत्री रांची में ही हैं. वहीं दुमका विधायक बसंत सोरेन, लोबिन हेंब्रम, सविता महतो भी रायपुर नहीं गये हैं. कांग्रेस के इरफान अंसारी, नमन बिक्सल व राजेश कच्छप कोलकाता में हैं. हाल ही में मां बनीं विधायक ममता देवी व बीमार प्रदीप यादव भी रायपुर नहीं गये हैं.

फोन कर मुख्यमंत्री आवास बुलाया गया :

मंगलवार की सुबह नौ बजे विधायकों को फोन कर 12 बजे तक सीएम आवास पहुंचने का निर्देश दिया गया.

विधायकों से मिलना मुश्किल :

30 व 31 अगस्त के लिए मेफेयर रिसॉर्ट को कांग्रेस मीटिंग के नाम से बुक कराया गया है. विधायकों को बाहरी किसी से मिलने की इजाजत नहीं है. होटल के चिह्नित कर्मचारी ही विधायकों के पास आ जा सकेंगे.

सीएम हेमंत बोले हर परिस्थिति के लिए सत्ता पक्ष है तैयार

विधायकों को रायपुर रवाना करने के बाद एयरपोर्ट से बाहर निकलने पर सीएम हेमंत सोरेन ने कहा कि यह कोई आश्चर्यचकित करनेवाला और नयी परिपाटी नहीं है. राज्य में कुछ भी अनहोनी होने नहीं जा रही है. सत्ता पक्ष हर परिस्थिति का सामने करने के लिए तैयार है. राज्य में जो राजनीतिक घटनाक्रम हो रहा है, उसे देखते हुए एक रणनीति के तहत कार्य किये जा रहे हैं. उसी रणनीति की आप लोगों ने छोटी सी झलक पहले भी देखी है और आज भी. आगे भी कई चीजों को देखेंगे.

1- 3 :28 बजे : दो बसों व दर्जनों कारों के काफिले में विधायक सीएम आवास से एयरपोर्ट के लिए निकले.

2- 4.30 बजे : इंडिगो का विमान विधायकों को लेकर रायपुर के लिए उड़ा

3- 5.30 बजे : रायपुर स्थित स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पहुंचा

महागठबंधन के ये विधायक गये रायपुर
कांग्रेस के 18 में 13 विधायक :

आलमगीर आलम, रामेश्वर उरांव, बादल पत्रलेख, बन्ना गुप्ता, दीपिका पांडेय सिंह, उमाशंकर अकेला, अंबा प्रसाद, जयमंगल उर्फ अनूप सिंह, पूर्णिमा नीरज सिंह, सोना राम सिंकू, शिल्पी नेहा तिर्की, भूषणबाड़ा, रामचंद्र सिंह

झामुमो के 30 में 19 विधायक :

स्टीफन मरांडी,नलिन सोरेन, मथुरा महतो, सीता सोरेन, निरल पूर्ति, दशरथ गगराई, दिनेश विलियम मरांडी, सुखराम उरांव,भूषण तिर्की, बैजनाथ राम, विकास सिंह मुंडा, जिग्गा सुसारण होरो, संजीव सरदार, रामदास सोरेन, समीर मोहंती, मंगल कालिंदी, सुदिव्य कुमार सोनू, सरफराज अहमद, चमरा लिंडा

ये भी गये रायपुर :

प्रदेश कांग्रेस प्रभारी अविनाश पांडेय, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजेश ठाकुर, राहुल सिंह, संतोष पांडेय, अब्दुस सलाम अंसारी, मो. अब्बास, मुकेश मंडल, कुमार संजय, प्रदीप महतो व गजनफर इमान

Posted By: Sameer Oraon

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें