30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बीबीएमकेयू ने कल्याण विभाग से भेलाटांड़ एससी आवासीय विद्यालय की जमीन मांगी, विभाग ने ठुकराया प्रस्ताव

बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय को कल्याण विभाग ने झटका दिया है. विभाग ने विवि को भेलाटांड़ स्थित अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय की जमीन सौंपने ने इंकार कर दिया है.

Dhanbad News: बिनोद बिहारी महतो कोयलांचल विश्वविद्यालय को कल्याण विभाग ने झटका दिया है. विभाग ने विवि को भेलाटांड़ स्थित अनुसूचित जाति आवासीय विद्यालय की जमीन सौंपने ने इंकार कर दिया है. विश्वविद्यालय की ओर से कल्याण विभाग को इस बाबत प्रस्ताव भेजा गया था, जिसे विभाग ने ठुकरा दिया है.

मार्च 2022 में किया था आग्रह

विवि ने कल्याण विभाग से इस विद्यालय की जमीन देने आग्रह मार्च 2022 में किया था. विवि ने यहां स्थित आवासीय विद्यालय को दूसरी तरफ शिफ्ट करने का अनुरोध किया था. बता दें यह विद्यालय विवि के भेलाटांड़ परिसर के ठीक आगे है. इसकी वजह से विवि इसे हासिल करना चाह रहा है. अगर इस विद्यालय को दूसरी जगह शिफ्ट कर दिया जाए तो विवि परिसर तक जाने वाले अप्रोच रोड की समस्या का समाधान भी हो जायेगा. अभी यह अप्रोच रोड 20 फीट से भी कम चौड़ी है. इस संबंध में विवि के सीसीडीसी डॉ एके माजी ने बताया कि इस परिस्थिति को लेकर कुलपति से चर्चा की जायेगी.

Also Read: सीएम हेमंत सोरेन ने केंद्र पर बोला हमला, कहा- केवल राज्य की सरकारों को गिराने और बनाने में जुटी है

एक सितंबर को एचआरडी में होगी बैठक

एक सितंबर को एचआरडी की ओर से रांची में राज्य के सभी विश्वविद्यालयों में जारी विकास की समीक्षा को लेकर बैठक बुलायी गयी है. इस बैठक में बीबीएमकेयू के सीसीडीसी डॉ एके माजी हिस्सा लेंगे. इसमें वह बीबीएमकेयू के नए परिसर के निर्माण कार्य की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी देंगे. साथ ही टुंडी, झरिया और गोमिया में निर्माणाधीन नये मॉडल डिग्री का प्रगति रिपोर्ट भी प्रस्तुत करेंगे. उन्होंने बताया इस बैठक में विवि परिसर के अप्रोच रोड को लेकर आ रही समस्याओं से भी राज्य सरकार को अवगत कराएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें