26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हरतालिका तीज आज है इसकी शुभ मुहूर्त, नहाय-खाय का हुआ अनुष्ठान, तीज आज

हरतालिका तीज के मौके पर मंगलवार को सुहागिन महिलाएं बिना अन्न व जल के दिन भर उपवास करेंगी. व्रती महिलाएं अपने अखंड सुहाग और कुंवारी लड़कियां मनोवांछित वर की प्राप्ति के लिए यह व्रत करती हैं.

भागलपुर. अखंड सुहाग का व्रत तीज को लेकर सोमवार को सुहागिन महिलाओं ने गंगा स्नान कर विभिन्न प्रकार का व्यंजन बना अपने पति को भोजन करा भोजन ग्रहण किया. मंगलवार को सुहागिन महिलाएं बिना अन्न व जल के दिन भर उपवास करेंगी. व्रती महिलाएं अपने अखंड सुहाग और कुंवारी लड़कियां मनोवांछित वर की प्राप्ति के लिए यह व्रत करती हैं. यह व्रत उनके लिए खास है जिसका पहला तीज है.

अचानक अमरूद, केला व खीरा के भाव चढ़े

तीज व्रत के एक दिन पहले बाजार में चहल-पहल रही. डलिया, फल, मिठाई, पूजन सामग्री से लेकर व्रतियों ने सुहाग की अन्य सामग्री की खरीदारी की. मेहंदी लगाने के लिए ब्यूटी पार्लर में महिलाओं व किशोरियों की अच्छी भीड़ रही. पांच प्रकार के फल, डलिया व अन्य पूजन सामग्री की खरीदारी को लेकर बाजार में व्रतियों की भीड़ उमड़ी. डलिया के भाव भी दो दिन में 20 रुपये पीस की बजाय 50 रुपये जोड़ा बिका. मिठाई दुकानदार नंदकिशोर साह ने बताया कि भागलपुर में अब रेडीमेड पकवान का प्रचलन है. ऐसे में मांग बढ़ने से अपने यहां भी ठेकुआ तैयार कराया. अभी बाजार में 200 से 250 रुपये किलो ठेकुआ व अन्य पकवान मिल रहे हैं.

फलों के दाम बढ़े

फल विक्रेता मो साहेब ने बताया सामान्य दिनों से पांच गुनी फल की बिक्री बढ़ गयी, तो त्योहार को लेकर फलों के भाव भी चढ़ गये. अनार 80-100 से बढ़ कर 100-120 रुपये किलो, सेब 60 रुपये से बढ़ कर 70 से 80 रुपये किलो, नासपाती 70-80 से बढ़ कर 90 से 100 रुपये किलाे, केला 20- 40 रुपये दर्जन, खीरा 40 रुपये किलो से बढ़ कर 50 से 90 रुपये किलो, अमरुद 20 से बढ़ कर 30 से 40 रुपये किलो, नारियल 20- 30 रुपये प्रति पीस तक बिके. पूजन सामग्री सामान्य रूप से 10 रुपये पुड़िया, डलिया में चढ़ने वाला सुहाग का सामान 10 रुपये पैकेट बिक रहा था

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें