28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना पहुंची वाराणसी क्राइम ब्रांच की पुलिस, तीन अरब रुपये के ठगी का आरोपित अरुणेश के घर पर की पूछताछ

वाराणसी क्राइम ब्रांच की टीम ने एसकेपुरी और बोरिंग रोड के कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स पहुंची. वहां से पुलिस को कई अहम सबूत मिले हैं. बताया जा रहा है कि उसके और भी साथी हैं जो फिलहाल पटना में ही है.

पटना. नॉन बैंकिंग कंपनी इंडस वेयर इंड्रस्टीज लिमिटेड बनाकर देश के दस राज्यों के लोगों से ठगी करने वाले गिरोह के मास्टरमाइंड पटना के अरुणेश सीता के घर पटना में सोमवार को वाराणसी क्राइम ब्रांच की टीम ने छापेमारी की है. यही नहीं आलमगंज थाना क्षेत्र और सीवान जिला में भी पुलिस पहुंची है. मिली जानकारी के अनुसार आलमगंज थाना में अरुणेश सीता के खिलाफ ठगी के दो मामले दर्ज हैं, जिसमें लाखों रुपये की ठगी की है.

सिवान में भी हुई उसके गिरोह की तलाश 

सीवान के कई इलाको में भी पुलिस ने उसके गिरोह की तलाश में दबिश दी है. सादे लिबास में पहुंची पुलिस को देख स्थानीय लोगों ने पूछा कि आप किसको खोज रहे हैं. पुलिस ने जैसे ही अरुणेश सीता के घर मां जगदंबा निकेतन के बारे में पूछा तो लोगों ने कुछ भी बताने से इन्कार कर दिया. पुलिस को कई और शातिरों के नाम, नंबर और पता मिला है. इनमें कई लोग अभी यूपी में ही रह रहे हैं और कई लोग बंगाल भाग गये.

आठ-दस साल पहले ही छोड़ चुका था घर

दरअसल पुलिस ने जब मकान के गेट को खटखटाया तो फर्स्ट फ्लोर के रेलिंग पर एक लड़का आया और पूछा कि आप किसे खोज रहे हैं. पुलिस ने जैसे ही उससे पूछा कि क्या यह अरुणेश सीता घर है, तो उसने कहा कि नहीं यह उनके पिता का घर है. पुलिस ने फिर कहा कि वह यहां रहते हैं या नहीं. इसके बाद वह वापस घर में चला गया. पुलिस ने दुबारा गेट खटखटाया, जिसके बाद हिमांशु नाम के लड़के ने मेन गेट खोला. पुलिस ने पूछा कि अरुणेश सीता कौन लगते हैं. हिमांशु ने पुलिस को बताया कि वह मेरे चाचा लगते हैं और आठ-दस सालों से वह यहां नहीं रहते हैं. उनके बारे में कोई जानकारी नहीं है.

एसकेपुरी और बोरिंग रोड के कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स भी गयी पुलिस

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार टीम ने एसकेपुरी और बोरिंग रोड के कॉमर्शियल कॉम्प्लेक्स पहुंची. वहां से पुलिस को कई अहम सबूत मिले हैं. बताया जा रहा है कि उसके और भी साथी हैं जो फिलहाल पटना में ही है. कंपनी के नाम पर कई लोगों से अब भी ठगी करते हैं. दो साल पहले भी यूपी पुलिस ने छापेमारी की थी. यही नहीं आलमगंज और सीवान से भी पुलिस आ चुकी है.

Also Read: सिवान में महिला छात्रावास के बाथरूम में लगा था स्पाई कैमरा, वीडियो बनाने पर छात्राओं ने किया हंगामा
पैसा डबल करने के झांसा में फंस गये हैं पटना के कई लोग

वाराणसी क्राइम ब्रांच की टीम को जांच में पता चला कि पटना के कई लोगों से पैसा डबल करने का झांस देकर ठगी कर चुका है. इस दौरान कई लोगों ने इसकी शिकायत थाने में भी दर्ज करायी है. सूत्रों ने बताया कि पटना में ठगी के शिकार हुए लोगों का पैसा का दबाव बढ़ने लगा तो वह बिहार छोड़कर फरार हो गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें