28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आक्रोश के बीच दुमका की बेटी अंकिता का हुआ अंतिम संस्कार, एडीजी और आइजी ने शुरू की जांच

भारी आक्रोश के बीच कल अंकिता का अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस बीच लोगों ने आरोपी शाहरुख को फांसी देने की मांग कर रहे थे. तो वहीं एडीजी और आईजी ने इस केस की जांच शुरू कर दी. वहीं राज्यपाल रमेश बैस ने भी इस मामले पर डीजीपी से बात की.

दुमका: पेट्रोल छिड़क कर जलाने से जान गंवानेवाली अंकिता का अंतिम संस्कार सोमवार की सुबह दुमका के बेदिया घाट पर किया गया. भारी सुरक्षा के बीच जरूवाडीह से शवयात्रा निकली, जिसमें हजारों लोग शामिल हुए. घर से लेकर बेदिया श्मशान घाट तक सुरक्षा बल तैनात थे. मौके पर उपस्थित लोग आरोपी शाहरुख को फांसी की सजा देने की मांग कर नारेबाजी कर रहे थे.

अंतिम संस्कार के दौरान सांसद सुनील सोरेन, डीसी रविशंकर शुक्ला और एसपी अंबर लकड़ा समेत अन्य अधिकारी मौजूद थे. अंकिता को उसके दादा अनिल सिंह ने मुखाग्नि दी. वहीं विभिन्न संगठनों के आह्वान पर सोमवार को भी दुमका बाजार स्वतः स्फूर्त बंद रहा.

इधर, सीएम हेमंत सोरेन ने डीजीपी को एडीजी से मामले की जांच कराने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि कोशिश रहेगी कि दोषी को कड़ी सजा मिले. वहीं राज्यपाल रमेश बैस ने डीजीपी से सोमवार को दूरभाष पर बात कर मामले में स्थानीय पुलिस की भूमिका की भी जांच करने का आदेश दिया. उन्होंने कहा कि ऐसी घटना शर्मनाक है.

शाहरुख को हवाले करने की मांग :

रिम्स रांची से रविवार की रात दुमका से पार्थिव शरीर के पहुंचने से पहले से ही अंकिता के घर जरूवाडीह में लोगों की भारी भीड़ जमा हो गयी थी. लोग जेल में बंद आरोपी शाहरुख हुसैन को जनता के हवाले करने की मांग कर रहे थे.

23 को जलायी गयी थी अंकिता :

अंकिता के पड़ोस में ही रहनेवाले शाहरुख हुसैन नामक युवक ने एकतरफा प्रेम में 23 अगस्त 2022 को पेट्रोल छिड़क कर उसे उसके ही घर में ही जला दिया था.

फास्ट ट्रैक कोर्ट में होगी सुनवाई

सीएम ने घटना का फास्ट ट्रैक कोर्ट से निष्पादन करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा कि ऐसी घटना का समाज में कोई स्थान नहीं है. दोषी को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए. यह सुनियोजित घटना है और इस पर कैसे अंकुश लगे, इस पर समाज के हर नागरिक को सोचने की जरूरत है.

दुमका गये एडीजी और आइजी

सीएम के निर्देश के बाद डीजीपी नीरज सिन्हा ने जांच के लिए एडीजी मुख्यालय मुरारी लाल मीणा और सीआइडी आइजी असीम विक्रांत मिंज को दुमका भेजा. सोमवार को ही दोनों अधिकारी दुमका पहुंच गये और मामले की जांच शुरू कर दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें