29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

हार्दिक पांड्या के ऑलराउंड प्रदर्शन से भारत ने पाकिस्तान को पांच विकेट से रौंदा, PM नरेंद मोदी ने दी बधाई

Asia Cup 2022, India vs Pakistan: हार्दिक पांड्या ने भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गये पहले मैच में भारत को यादगार जीत दिलायी. भारतीय गेंदबाजों ने पाकिस्तान को 147 रन पर रोक दिया. हार्दिक पांडया ने 17 गेंद पर नाबाद 33 रन बनाये और छक्का जड़कर भारत को जीत दिलायी. उन्होंने 3 विकेट भी चटकाये.

दुबई : दबाव के हालात में हार्दिक पंड्या के हरफनमौला प्रदर्शन के दम पर भारत ने एशिया कप में अपने पहले मुकाबले में रविवार को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को पांच विकेट से हरा दिया. हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में अपनी उपयोगिता साबित करते हुए चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट लिये जिसके दम पर भारत ने पाकिस्तान को 19.5 ओवर में 147 रन पर समेट दिया. इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए हार्दिक ने 17 गेंद में नाबाद 33 रन बनाये और रविंद्र जडेजा (29 गेंद में 35 रन) के साथ 52 रन की साझेदारी करके भारत को जीत दिलायी.

आखिरी ओवर में छक्का जड़कर हार्दिक ने दिलायी जीत

हारिस रऊफ के डाले 19वें ओवर में पंड्या के तीन चौकों ने मैच का पासा पलट दिया. भारत को आखिरी तीन गेंद में छह रन की जरूरत थी और हार्दिक ने बायें हाथ के स्पिनर मोहम्मद नवाज को छक्का लगाकर दो गेंद बाकी रहते भारत को जीत दिलायी. इससे पहले भारत के शीर्षक्रम के बल्लेबाजों ने निराश किया. केएल राहुल खाता भी नहीं खोल सके जबकि कप्तान रोहित शर्मा 18 गेंद में 12 रन बनाकर आउट हुए.

Also Read: हार्दिक पांड्या के कैलिबर का ऑलराउंडर हमारे पास एक भी नहीं, पाकिस्तान के महान गेंदबाज ने कही यह बात
विराट कोहली ने बनाये 35 रन

विराट कोहली ने 34 गेंद में 35 रन बनाये लेकिन बड़ी पारी की ओर बढ़ते हुए वह गैर जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए. पाकिस्तान के लिए पदार्पण कर रहे नसीम शाह ने भारतीय बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. एक समय भारत का स्कोर चार विकेट पर 89 रन हो गया था जिसके बाद जडेजा और पंड्या ने जिम्मा संभाला. इससे पहले भुवनेश्वर कुमार और पंड्या की शानदार गेंदबाजी के दम पर भारत ने पाकिस्तान को 147 रन पर आउट कर दिया.

रोहित शर्मा ने जीता था टॉस

भारतीय कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसे भुवनेश्वर और हार्दिक की अगुवाई में गेंदबाजों ने सही साबित कर दिखाया. भुवनेश्वर ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिये जिसमें पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम (10) का बेशकीमती विकेट शामिल था. वहीं हार्दिक ने चार ओवर में 25 रन देकर तीन विकेट चटकाये और पाकिस्तानी मध्यक्रम की कमर तोड़ दी. युवा तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने 33 रन देकर दो विकेट लिये.

Also Read: हार्दिक पांड्या बनना चाहते हैं टीम इंडिया के कप्तान, पत्रकार के सवाल का दिया मजेदार जवाब
पीएम नरेंद्र मोदी और राहुल गांधी ने टीम को दी बधाई

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने टीम इंडिया को जीत की बधाई देते हुए कहा कि टीम ने जबर्दस्त कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया. मोदी ने जीत के मिनटों बाद ही ट्वीट में कहा, ‘टीम इंडिया ने आज एशिया कप 2022 के मैच में शानदार प्रदर्शन किया. टीम ने जबर्दस्त कौशल और धैर्य का प्रदर्शन किया. उन्हें जीत पर बधाई.’ कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘क्या रोमांचक मैच था. भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया. खेलों की खूबसूरती यही है कि यह कैसे देश को प्रेरित और एकजुट करते हैं. जबर्दस्त हर्ष और गर्व की अनुभूति.’ गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट किया, ‘एशिया कप में भारतीय टीम की शानदार शुरूआत. बहुत ही रोमांचक मुकाबला. इस शानदार जीत पर टीम को बधाई.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें