22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आजादी का अमृत महोत्सव: झंडोत्तोलन की तस्वीर से छेड़छाड़, सोशल मीडिया पर किया Viral, महिलाओं ने की ये मांग

Jharkhand Crime News : आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान सूरज आजीविका महिला ग्राम संगठन कउवल की महिलाओं के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया था. इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर गांव के युवक द्वारा सोशल मीडिया में वायरल करने के खिलाफ समूह की महिलाएं शिकायत करने छतरपुर थाना पहुंचीं.

Jharkhand Crime News : झारखंड के पलामू जिले के छतरपुर में आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान सूरज आजीविका महिला ग्राम संगठन कउवल की महिलाओं के द्वारा झंडोत्तोलन किया गया था. इस तस्वीर के साथ छेड़छाड़ कर गांव के युवक द्वारा सोशल मीडिया में वायरल करने के खिलाफ समूह की महिलाएं शिकायत करने छतरपुर थाना पहुंचीं. महिलाओं ने बताया कि वे थाना पहुंची, तो उन्हें कहा गया कि ये मामला साइबर क्राइम से जुड़ा है. इसलिए इसकी शिकायत साइबर थाना में करें. अवर निरीक्षक रमेश चंद्रा ने बताया कि मुकदमा साइबर थाना में होगा, पर आरोपी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

महिलाओं का ये है आरोप

महिला संगठन की प्रतिमा कुमारी का आरोप है कि हम सभी महिलाएं आजादी का अमृत महोत्सव के दौरान झंडोत्तोलन की थीं, जिसकी तस्वीर व वीडियो के साथ छेड़छाड़ कर गांव के युवक अजय यादव (पिता नारायण यादव) ने शराब से जुड़ी तस्वीर व भोजपुरी गानों के साथ झंडोत्तोलन की तस्वीर जोड़कर सोशल मीडिया में वायरल कर दिया है. इससे तिरंगे के अपमान के साथ महिलाओं को भी अपमानित किया गया है, जिससे वे सभी आहत हैं. इतना ही नहीं तिरंगे का अपमान करना देश द्रोह का मामला बनता है, जबकि अजय की इस हरकत से देश का हर नागरिक आहत हुआ है. इसलिए देश की शान तिरंगा के अपमान को लेकर अजय पर देशद्रोह और महिलाओं के अपमान को लेकर मुकदमा दर्ज करते हुए अविलंब गिरफ्तारी की जानी चाहिए. ऐसे नहीं होने पर हम सभी आंदोलन करेंगे. इसके साथ ही पलामू एसपी व महिला आयोग में शिकायत करेंगे. शिकायत करने वालों में ग्राम संगठन की अध्यक्ष रूबी कुमारी, सचिव जयंती देवी के अलावा कई महिलाएं शामिल थीं.

Also Read: गणेश महतो शहादत दिवस : झारखंड में सियासी संकट के बीच Hemant Soren सरकार पर क्या बोले मंत्री जगरनाथ महतो

आरोपी के खिलाफ होगी कड़ी कार्रवाई

अवर निरीक्षक रमेश चंद्रा ने बताया कि महिलाओं के द्वारा शिकायत की गई है. इसकी जांच कर कार्रवाई की जाएगी. मामला तिरंगा का अपमान व महिलाओं का है. इसलिए गंभीर है, पर मामला साइबर क्राइम से जुड़ा है. इसलिए मुकदमा साइबर थाना में होगी, पर आरोपी के विरुद्ध कठोर कार्रवाई की जाएगी.

रिपोर्ट : राजीव सिन्हा, छतरपुर, पलामू

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें