27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Patna University : स्पॉट राउंड में आवेदन के लिए कल खुलेगा ऑनलाइन पोर्टल, छात्र ले सकेंगे नामांकन

पटना विश्वविद्यालय के स्पॉट राउंड में भाग लेने के लिए च्वॉइस फिलिंग की प्रक्रिया 28 अगस्त यानी रविवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक पटना विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर यूजी के नामांकन के लिए च्वॉइस फिलिंग के लिए पोर्टल खुला रहेगा.

पटना विश्वविद्यालय में स्नातक वोकेशनल और रेगुलर कोर्सेज में नामांकन प्रक्रिया चल रही है. चौथे राउंड काउंसेलिंग के बाद बचे हुए खाली सीटों पर नामांकन के लिए स्पॉट राउंड की प्रक्रिया भी ऑनलाइन माध्यम से होगी. जिन बच्चों का नामांकन हो चुका है वे स्पॉट राउंड प्रक्रिया में भाग नहीं ले सकेंगे. बचे हुए वैसे आवेदक जिनका नामांकन अभी तक नहीं हो सका है और वे पीयूसीइटी-22 में उत्तीर्ण हुए हैं वे स्पॉट राउंड में भाग ले सकते हैं. स्पॉट राउंड में भाग लेने के लिए च्वॉइस फिलिंग की प्रक्रिया 28 अगस्त यानी रविवार को सुबह 8 बजे से दोपहर 2 बजे तक पटना विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर यूजी के नामांकन के लिए च्वॉइस फिलिंग के लिए पोर्टल खुला रहेगा.

नये सिरे से करनी होगी च्वॉइस फिलिंग

स्पॉट राउंड में भाग लेने के लिए उन्हें नये सिरे से बचे हुए सीटों के लिए च्वॉइस फिल करनी होगी. पहले से किया गया च्वॉइस फिलिंग स्वतः समाप्त हो गया है. जो बच्चे च्वॉइस फिलिंग नहीं करेंगे वे स्पॉट राउंड के नामांकन प्रक्रिया से बाहर हो जायेंगे. वैसे अभ्यर्थी जो पहले नामांकन प्रक्रिया में च्वॉइस फिलिंग नहीं कर सके या नामांकन के लिए सेलेक्ट हुए थे और नामांकन नहीं ले सके थे, वे भी स्पॉट राउंड के लिए च्वॉइस फिलिंग कर सकते हैं. सभी आवेदक जो पीयूसीइटी-22 में उत्तीर्ण हैं और उनका नामांकन नहीं हुआ है वे आवेदन आइडी और पासवर्ड की मदद से पोर्टल पर जा कर निर्धारित समय सीमा में ही अपना च्वॉइस फिलिंग कर सकते हैं.

Also Read: बिलकिस बानो के बलात्कारियों की रिहाई रद्द करने को लेकर बिहार विधानसभा परिसर में प्रदर्शन
29 अगस्त को जारी होगी मेरिट लिस्ट

29 अगस्त को पटना विश्वविद्यालय के वेबसाइट पर मेरिट लिस्ट जारी हो जायेगा. जिन आवेदकों का सेलेक्शन होगा, वे अपने एप्लीकेशन आइडी और पासवर्ड की मदद से एलॉटमेंट लेटर डाउनलोड करेंगे और ऑनलाइन पेमेंट करने के बाद आवेदन फॉर्म का प्रिंट, एलॉटमेंट लेटर और पेमेंट स्लिप ले कर एलॉटेड कॉलेज में जा कर 30 से 31 अगस्त के शाम 5 बजे तक अपना नामांकन सुनिश्चित करेंगे. पीयू के स्टूडेंट्स वेलफेयर डीन प्रो अनिल कुमार ने कहा कि यह छात्रों के लिए सुनहरा मौका है, जो छात्र जिन्होंने पीयू की एंट्रेंस टेस्ट को उत्तीर्ण किया था लेकिन किसी वजह से छूट गये थे उन्हें भी इसमें शामिल किया जा रहा है. छात्र हित को देखते हुए उक्त निर्णय लिया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें