30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Upcoming SUVs in India: भारत में जल्द कदम रखेंगी ये दमदार एसयूवी, देखें पूरी लिस्ट

Upcoming SUVs in India: भारत में जल्द नयी SUVs कदम रखने वाली है. उम्मीद है कि ये सभी कार्स भारत में दीवाली से पहले लॉन्च कर दी जाए. इस लिस्ट में कुल 6 कार्स मौजूद हैं. चलिए, डालते हैं लिस्ट पर एक नजर.

Undefined
Upcoming suvs in india: भारत में जल्द कदम रखेंगी ये दमदार एसयूवी, देखें पूरी लिस्ट 8

Upcoming SUVs in India: भारत में बीते कुछ दनों में हमने कई सारे नये कार्स की लॉन्चिंग देखी है. बता दें आने वाले समय में और भी नयी गाड़ियां लॉन्च की जाने वाली है. उम्मीद है कि आने वाले दीवाली से पहले भारत में 6 नयी SUVs लॉन्च कर दी जाए. इनमें लगभग सभी कंपनियों के कार शामिल है.

Undefined
Upcoming suvs in india: भारत में जल्द कदम रखेंगी ये दमदार एसयूवी, देखें पूरी लिस्ट 9

Maruti Suzuki Grand Vitara: हमारी इस लिस्ट में पहले नंबर पर Maruti Suzuki की Grand Vitara को रखा गया है. कंपनी का दावा है कि इस कार में आपको 28 किलोमीटर तक का माइलेज मिल सकता है. आने वाली यह नयी कार पूरी तरह से फीचर रिच और प्रीमियम होने वाली है. Maruti Suzuki अपने इस कार को दिवाली से पहले ही लॉन्च कर सकती है.

Undefined
Upcoming suvs in india: भारत में जल्द कदम रखेंगी ये दमदार एसयूवी, देखें पूरी लिस्ट 10

Hyundai Venue N Line: Hyundai की Venue एक सब कॉम्पैक्ट सेगमेंट की SUV है. इस कार के लॉन्च होने के बाद से ही लोगों ने इसे काफी पसंद किया. बता दें कंपनी जल्द अपने Venue के N लाइन को भारत में पेश करने वाली है. रिपोर्ट्स की मानें तो इस कार को N6 और N8 ट्रिम्स में लॉन्च किया जाएगा. उम्मीद है Hyundai अपनी इस कार को दिवाली 2022 के पहले ही लॉन्च कर दे.

Undefined
Upcoming suvs in india: भारत में जल्द कदम रखेंगी ये दमदार एसयूवी, देखें पूरी लिस्ट 11

Toyota Urban Cruiser Hyryder: Toyota ने अपनी इस कार को Maruti Suzuki के साथ मिलकर बनाया है. कंपनी ने कुछ ही समय पहले इस कार से पर्दा भी उठा दिया है. बता दें यह कार दिखने में काफी हद तक Maruti Suzuki की Grand Vitara की तरह भी हो सकती है. इस कार में 1.5 लीटर के पेट्रोल इंजन के साथ स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड और माइल्ड हाइब्रिड का भी ऑप्शन दिया जाएगा. Toyota Urban Cruiser Hyryder इस साल दिवाली तक भारत में लॉन्च कर दी जाएगी.

Undefined
Upcoming suvs in india: भारत में जल्द कदम रखेंगी ये दमदार एसयूवी, देखें पूरी लिस्ट 12

Kia Seltos Facelift: Kia की Seltos को कंपनी ने कुछ साल भारत में पेश किया था. इस कार के साथ ही कंपनी ने भारत में कदम रखा था. एक टेस्टिंग के दौरान इस कार को स्पॉट भी किया जा सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस कार के X-Line/Facelift मॉडल को इसी साल दीवाली तक लॉन्च कर देगी. इस कार में कंपनी ने 360 डिग्री कैमरा और ADAS जैसे फीचर्स दिए हैं.

Undefined
Upcoming suvs in india: भारत में जल्द कदम रखेंगी ये दमदार एसयूवी, देखें पूरी लिस्ट 13

MG Hector Facelift: MG अपने Hector के फेसलिफ्ट को इसी साल दिवाली तक भारत में लॉन्च कर देगी. इस कार में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किये जा सकते हैं और साथ ही इसमें 14 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डायमंड मेश ग्रिल, नये हेडलैम्प्स, नया बम्पर और ADAS जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं.

Undefined
Upcoming suvs in india: भारत में जल्द कदम रखेंगी ये दमदार एसयूवी, देखें पूरी लिस्ट 14

Tata Harrier/Safari Facelift: टाटा की तरफ से आने वाली दोनों ही कार्स लोगों के बीच काफी पसंद की जाती है. ये दोनों SUV दिखने में लगभग एक तरह की है. आने वाली ये दोनों ही कारों में कंपनी पेट्रोल इंजन का ऑप्शन देने वाली है. इस कार के कुछ अन्य फीचर्स पर नजर डालें तो इसमें 360 डिग्री कैमरा और ADAS जैसे फीचर्स शामिल है. भारत में Harrier का मुकाबला MG Hector से होने वाला है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें