22.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Horoscope: आखिर क्यों बॉक्स ऑफिस पर पिट रही हैं इस सुपरस्टार की फिल्में, जानें क्या कहती है इनकी कुंडली

Horoscope: आमिर खान हाल ही में रिलीज हुई मूवी लाल सिंह चड्ढा के कारण चर्चा में हैं. दरअसल हर फिल्म से सफलता की ऊंचाई छूने वाले आमिर की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पानी भी नहीं मांग पाई. अभी आमिर का वक्त ही सही नहीं चल रहा है. और कुंडली के अनुसार आने वाला समय इनका और भी कठिन रहना वाला है.

Horoscope: अपने 25 साल सफलतापूर्वक पूरे करने वाले आमिर खान इन दिनों सुर्खियों में छाए हुए हैं.दरअसल, वह अपनी हाल ही में रिलीज हुई मूवी लाल सिंह चड्ढा के कारण चर्चा में हैं. दरअसल हर फिल्म से सफलता की ऊंचाई छूने वाले आमिर की यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर पानी भी नहीं मांग पाई. ऐसा क्यों हुआ क्या इसमें आमिर की गलती है या इनका वक्त गलत चल रहा है.

लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस  पर असफल

आमिर खान की लाल सिंह चड्ढा बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास नहीं कर पायी और नेटफ्लिक्स के साथ भी इसकी डील खत्म होगी. ऐसे में सवाल उठता है कि फिल्म में जान नहीं थी या आमिर खन का वक्त ही खराब चल रहा है.अभी आमिर का वक्त ही सही नहीं चल रहा है. और आने वाला समय इनका और भी कठिन रहना वाला है.

लग्न में बनी हुई है सूर्य, शुक्र एवं शनि की युति

दरअसल आमिर खान का जन्म 14 मार्च 1965 को सुबह 6 बजकर 15 मिनट पर मुंबई में हुआ था. ऐसे में इनकी कुंडली में लग्न कुंभ बनता है और लग्न में सूर्य, शुक्र एवं शनि की युति बनी हुई है. बुध कुंडली में मीन राशि में है और गुरु मेष राशि में जबकि राहु कुंडली में चौथे घर में है. इनकी कुंडली के सातवें घर में मंगल बैठा हुआ है और दसवें घर में केतु विराजमान है

कुंडली में मंगल की बहुत ही खराब स्थिति

सूर्य की इस शुभ स्थिति ने इनको खूब सफलता और प्रसिद्धि दिलायी है. कई नेशनल अवार्ड के साथ ही पद्मश्री तथा पद्मभूषण जैसे सम्मान भी इन्हें हासिल हुआ है. लेकिन इनकी कुंडली में मंगल की बहुत ही खराब स्थिति है मंगल विवाह स्थान में बैठा है और मांगलिक योग बना रहा है यही वजह है कि इनकी दो बार शादी हुई और दोनों की रिश्ते तलाक पर आकर खत्म हुए

इसलिए बार-बार जनता का विरोध भी झेलना पड़ता है

आमिर खान की कुंडली में सूर्य और शनि दोनों ही विरोधी ग्रह साथ में बैठे हैं. जीवन में आगे बढ़ने के लिए इन दोनों ग्रहों का महत्वपूर्ण योगदान होता है. लेकिन जब ये दोनों ग्रह किसी भी व्यक्ति की कुंडली में साथ में होते हैं तो प्रसिद्धि तो मिलती है लेकिन बार-बार जनता का विरोध भी झेलना पड़ता है.

चंद्र की महादशा 2029 तक

इनकी कुंडली कुंभ लग्न की है जिसमें शुक्र योगकारक ग्रह. ज्योतिषशास्त्र का नियम है कि योगकारक शुक्र अपनी महादशा में 20 साल तक व्यक्ति को बड़ी सफलता और ऊंची उड़ान देता है. आमिर को भी शुक्र ग्रह ने अपनी महादशा में खूब सफलता दिलाई. 1993 से 2013 तक शुक्र की महादशा चली और इसी दशा में वह फिल्म लाइन में भी आए और बहुत सफलता भी प्राप्त की. लेकिन 2019 से चंद्र की महादशा चालू हुई है जो 2029 तक चलने वाली है. चंद्रमा की यह दशा आमिर के लिए ठीक नहीं है. इसकी वजह यह है इनकी कुंडली में चंद्रमा शत्रु स्थान का मालिक होकर शत्रु स्थान में बैठा है. यही वजह है कि इनकी प्रसिद्धि का ग्राफ भी डाउन हुआ है.

कुंडली में राहु का प्रभाव बहुत ही खराब

2017 अगस्त से इनका राहु भी खराब चला जिसकी वजह से दिसंबर 2018 में इनकी फिल्म ठग्स ऑफ हिंदुस्तान बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही. इस समय यानी 2022 में इनकी कुंडली में राहु गुरु के ऊपर बहुत खराब चल रहा है जिसका परिणाम है कि इनकी फिल्म लाल सिंह चड्ढा बुरी तरह फ्लॉप हो गई और जनता के विरोध का भी इनको सामना करना पड़ा. अभी इनकी कुंडली में राहु का प्रभाव बहुत ही खराब है जो आर्थिक रूप से इनको बहुत ज्यादा प्रभावित कर सकता है.

फैमली और पर्सनल लाइफ पर भी पड़ेगा असर

अब समस्या यह है कि, जनवरी 2023 से शनि कुंभ राशि में जा रहा है जो उनके सूर्य के ऊपर से गुजरेगा और चंद्र से भी अष्टम स्थान में रहेगा तो ऐसे में 2023 से 2025 का समय इनके लिए और भी ज्यादा कठिन हो सकता है. ऐसी ही खराब ग्रह दशा में गीतकार शैलेंद्र ने तीसरी कसम फिल्म बनाई थी जिससे कर्ज का बोझ काफी बढ़ गया था. इसलिए बेहतरी इसी में रहेगी कि अगले दो साल फिल्म निर्माण से दूर ही रहें. वैसे ग्रह दशा अभी ऐसी है जिससे फिल्म ही नहीं फैमली और पर्सनल लाइफ भी इनकी ठीक नहीं रहेगी.

तीसरी शादी को लेकर भी संकेत

आमिर खान की कुंडली के द्वितीयेश में शनि व राहु का होना तथा सप्तमेश गुरू का भाग्य भाव में पर कब्जा जमा लेना. इस बात का संकेत है कि आने वाले समय में आमिर तीसरी शादी भी करेंगे.

“दैवज्ञ” डॉ श्रीपति त्रिपाठी

ज्योतिर्विद

संपर्क सूत्र न.- 9430669031

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें