25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कैश कांड में शामिल कांग्रेस विधायक इरफान, विक्सल और राजेश के खिलाफ दलबदल की शिकायत, स्पीकर ने भेजा नोटिस

कोलकाता कैश कांड में शामिल कांग्रेस के निलंबित तीन विधायकों को स्पीकर ने नोटिस भेजा है. विधायकों की शिकायत पर विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने स्पीकर से दलबदल का मामला चलाने का आग्रह किया है. एक सितंबर को स्पीकर ने तीनों आरोपी विधायकों को अपना पक्ष रखने को कहा है.

Jharkhand News: कैश कांड में शामिल कांग्रेस के निलंबित तीन विधायक डॉ इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप के खिलाफ दलबदल की शिकायत पार्टी ने की है. कांग्रेस की शिकायत पर स्पीकर रबींद्रनाथ महतो ने कोलकाता में रह रहे तीनों विधायकों को नोटिस भी जारी कर दिया है. एक सितंबर को स्पीकर ने तीनों आरोपी विधायकों को अपना पक्ष रखने को कहा है. स्पीकर ने अपने अधिवक्ता या मेल के माध्यम से जवाब विधानसभा को भेजने का निर्देश दिया है.

स्पीकर से दलबदल मामला चलाने का किया आग्रह

पार्टी विधायक भूषण बाड़ा, शिल्पी नेहा तिर्की और अनूप सिंह की शिकायत पर पार्टी विधायक दल के नेता आलमगीर आलम ने तीनों विधायकों पर पार्टी विरोधी हाेने के कारण दलबदल मामला चलाने का आग्रह स्पीकर रबींद्रनाथ महतो से की है. शिकायत करने वाले पार्टी विधायकों ने कहा है कि इरफान अंसारी, नमन विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप ने भाजपा में शामिल होने के लिए 10 करोड रुपये और मंत्री पद का ऑफर किया था. विधायकों ने पार्टी से कहा है कि कैश कांड में फंसे विधायकों ने फोन पर कहा था कि हेमंत सरकार से छोड़ कर इधर आ जाएं. विधायकों की शिकायत को पार्टी ने गंभीरता से लिया है. पार्टी का मानना है कि यह दूसरे दल में शामिल होने की गतिविधि है. पार्टी विरोधी काम है. पार्टी ने स्पीकर को बताया है कि इन विधायकों के पास से कैश बरामद भी हुए है.

विधायक को पास मिले थे 49 लाख कैश, हुए थे गिरफ्तार

कोलकाता ग्रामीण पुलिस ने एक चेकिंग अभियान के दौरान इरफान अंसारी, विक्सल कोंगाड़ी और राजेश कच्छप को कैश को साथ पकड़ा था. इन विधायकों के पास से 49 लाख रुपये कैश मिले थे. इसके बाद इनकी गिरफ्तारी हुई. पूरे मामले की जांच कोलकाता सीआईडी कर रही है. फिलहाल ये विधायक कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद जमानत पर बाहर है़ लेकिन इनको कोलकाता में ही रहने को कहा गया है.

Also Read: Hemant Soren Disqualified: UPA विधायकों की बैठक में सभी ने दिखायी एकजुटता, कहा- हम हैं इंटैक्ट

विधायकों को पहले शो-काउज हुआ था, भेजा जवाब

इन तीनों विधायकों को पार्टी ने पहले कारण बताओ नोटिस जारी किया है. विधायकों से कहा गया है कि आप लोग कैश के साथ पकड़े गये हैं. पार्टी विरोधी काम में लिप्त हैं. विधायकों ने बताया कि उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को अपना जवाब दे दिया है.

हम वफादार सिपाही, अनूप से मेरी कोई बात नहीं हुई : इरफान

हमें स्पीकर का नोटिस मिला है. हमें एक सितंबर तक जवाब देने को कहा गया है. हम पार्टी के वफादार सिपाही है. हम कांग्रेस की नीतियों के साथ हैं. हमने किसी तरह का पार्टी विरोधी काम नहीं किया है. सोनिया गांधी और राहुल गांधी की नीतियों के साथ है. हेमंत सोरेन सरकार के साथ हमने पूरी निष्ठा निभायी है. अनूप सिंह से मेरी बात नहीं हुई. किसी विधायक से बात नहीं हुई. हमलोग क्यों ऑफर करेंगे. हमारे साथ साजिश हो रहा है. तीन विधायक कोई सरकार नहीं गिरा सकता.

नेहा को चुनाव जीताने में ताकत लगा दी, अब लगा रही आरोप : राजेश

वहीं, विधायक राजेश कच्छप ने कहा कि हमें स्पीकर का नोटिस मिला है. हम इसका जवाब देंगे. नेहा तिर्की हम पर आरोप लगा रही है. दो महीना उसे विधायक बने हुआ. हमने उसके चुनाव में तन, मन और धन लगा दिया. हमारी उससे कोई बात नहीं हुई है. हमलोग किसी को क्या ऑफर देंगे. हम पार्टी आलाकमान के सामने सारी बातें रखेंगे. विधायक विक्सल कोंगाड़ी ने कहा कि हमलोगों ने किसी को ऑफर नहीं किया है. हम पार्टी के साथ हैं. सारे मामले की जानकारी आला नेताओं को देंगे.

Also Read: Hemant Soren Disqualified: चुनाव आयोग से अधिसूचना जारी होते ही बरहेट सीट हो जाएगी खाली

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें