28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Hemant Soren Disqualified: UPA विधायकों की बैठक में सभी ने दिखायी एकजुटता, कहा- हम हैं इंटैक्ट

ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में शुक्रवार को राज्यपाल रमेश बैस के फैसले से पहले और बाद में UPA विधायकों की बैठक हुई. शुक्रवार की देर शाम सीएम आवास में हुई बैठक में सभी विधायकों ने इंटैक्ट रहने की बात कही. कहा कि यह सियासी संकट नहीं, हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं.

Hemant Soren Disqualified: ऑफिस ऑफ प्रॉफिट मामले में राज्यपाल रमेश बैस ने शुक्रवार को अपना फैसला सुना दिया. इस फैसले में सीएम हेमंत सोरेन की विधानसभा की सदस्यता रद्द कर दी गयी. गुरुवार से ही राज्य में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ी हुई थी. शुक्रवार को राज्यपाल के फैसले से पहले और बाद में यूपीए विधायकों की बैठक सीएम आवास में हुई. इस बैठक में सभी ने हर परिस्थिति के लिए तैयार रहने की बात कही. वहीं, सभी ने एकस्वर में कहा कि हम इंटैक्ट हैं. शनिवार की सुबह 11:00 बजे दोबारा यूपीए विधायक दल की बैठक मुख्यमंत्री आवास में होगी.

यूपीए विधायकों ने कहा कि हम हर फैसले के साथ खड़े हैं

यूपीए विधायकों की शुक्रवार को दोपहर और शाम में बैठक हुई. बैठक में यूपीए विधायकों ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को आश्वस्त किया कि वे उनके साथ हैं और उनके हर फैसले के साथ खड़े रहेंगे. इस बैठक में 43 विधायक शामिल हुए थे. विधायकों ने मीडिया से कहा कि चुनाव आयोग के फैसले से राज्य में कोई सियासी संकट नहीं है. हम हर परिस्थिति के लिए तैयार हैं. वहीं, झामुमो द्वारा भाजपा को ही तोड़ने की बात कही जा रही है.

विधायकों को एकजुट रख रहे हैं, तो इसमें गलत क्या : आलमगीर आलम

कैबिनेट के मंत्री और वरिष्ठ कांग्रेस नेता आलमगीर आलम ने कहा कि भाजपा ने ही हमें सिखाया है. अगर हम विधायकों को एकजुट रख रहे हैं, तो इसमें क्या गलत हैअब तक कोई नोटिस नहीं मिला है.हम स्पष्ट कर दें कि हमारे विधायक एकजुट हैं. अपने विधायकों, मंत्रियों पर हमें पूरा विश्वास है. हमारे विधायक रांची में ही रहेंगे. कहीं नहीं जायेंगे. आलमगीर आलम ने कहा कि हमारे तीन विधायक कोलकाता में हैं. वे निलंबित हैं. जरूरत पड़ी, तो उन्हें भी कोलकाता से यहां ला सकते हैं. हम अपने विधायकों को कहीं नहीं ले जायेंगे. हमें अपने विधायकों पर पूरा विश्वास है. राजभवन से नोटिस आने पर हम फिर विचार-विमर्श करने के लिए बैठक करेंगे. अब तक नोटिस नहीं मिला है, इसलिए उस पर कोई विचार-विमर्श भी नहीं हुआ है.

Also Read: Hemant Soren Disqualified: चुनाव आयोग से अधिसूचना जारी होते ही बरहेट सीट हो जाएगी खाली

16 विधायक संपर्क में हैं

झामुमो के वरिष्ठ नेता सुप्रियो भट्टाचार्य ने कहा कि भाजपा के 16 विधायक उनके संपर्क में हैं. जो झामुमो के साथ आने चाहते हैं. हेमंत सोरेन सरकार को कोई दिक्कत नहीं. हम इंटैक्ट हैं. हमें 50 लोगों का समर्थन प्राप्त है. बिहार से आकर देवघर की राजनीति करने वाले भारतीय जनता पार्टी के एक सांसद के खिलाफ भाजपा में रोष है. यह पूछने पर कि क्या विधायकों को सुबह-शाम सीएमओ में हाजिरी लगाने को कहा गया है, उन्होंने कहा कि हाजिरी नहीं बनाना है. बैठना है.

रिसोर्ट पॉलिटिक्स भाजपा का हथियार

झामुमो विधायक विकास मुंडा ने कहा कि हमारे पास पूर्ण बहुमत है. किन लोगों को ज्यादा चिंता हो रही है, वह स्पष्ट दिख रहा है. उन्होंने कहा हम सभी विधायक यहीं हैं. ख्यालों में बहुत सी चीजें चल रही हैं. रिसोर्ट पॉलिटिक्स भाजपा का हथियार है. हमें ये सब करने की जरूरत नहीं है. हमारे विरोधी दल जो सोच रहे हैं, उसका समुचित जवाब हम देंगे.

हम तैयारी में हैं

झामुमो के वरिष्ठ नेता विनोद पांडेय ने कहा कि यूपीए की एकजुट है और सीएम आवास में मिलने-जुलने लगातार आ रहे हैं. सरकार को कहीं कोई खतरा नहीं है. हम संख्याबल में एनडीए से दोगुने हैं. ऐसे में सरकार को कैसे खतरा हो सकता है. राज्यपाल का जो भी फैसला हो हम भी अपनी तैयारी में हैं.

Also Read: Hemant Soren Disqualified: हेमंत सोरेन की विधानसभा की सदस्यता रद्द, निर्वाचन आयोग जारी करेगा अधिसूचना

न छत्तीसगढ़ जाएंगे, न पश्चिम बंगाल : बन्ना गुप्ता

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि जिस तरीके से साजिशें चल रही हैं, हम पूरी मजबूती के साथ हमारा गठबंधन खड़ा है. हर जोर-जुल्म के टक्कर में संघर्ष हमारा नारा है. हमलोग हर अत्याचार के खिलाफ संघर्ष करेंगे. न झुके हैं, न झुकेंगे. हर जुल्म-सितम सहकर भी झारखंड की अस्मिता को बचाकर रखेंगे. हम धरती पुत्र हैं. झारखंड में ही रहेंगे. न छत्तीसगढ़ जायेंगे न बंगाल जायेंगे. निशिकांत जी को अगर आना है, तो उन्हें बुला लें, हम जमशेदपुर घुमा लायेंगे. मेरे बड़े भाई हैं.

विधायक-मंत्री पूरी तरह स्वतंत्र हैं : मिथिलेश ठाकुर

पेयजल मंत्री मिथिलेश ठाकुर ने विधायकों के छत्तीसगढ़ या पश्चिम बंगाल जाने के सवाल को सिरे से नकार दिया. कहा कि कोई कहीं नहीं जा रहा है. हम झारखंड में हैं. मुख्यमंत्री अपना काम कर रहे हैं. झारखंड में हमारी सरकार है और किसी विकल्प की जरूरत नहीं. हम फिर बैठेंगे. यह पूछे जाने पर कि सरकार ने विधायकों की निगरानी के लिए खुफिया विभाग के लोगों को काम पर लगाया है, श्री ठाकुर ने कहा कि हम सभी विधायक और मंत्री स्वतंत्र हैं. कोई निगरानी नहीं हो रही है.

सही दिशा में चल रही है गाड़ी

कांग्रेस विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह गाड़ी को ड्राइव करते हुए सीएम आवास से बाहर निकली. विधायक दीपिका पांडे सिंह भी इनके साथ थी. इस मौके पर पूर्णिमा नीरज सिंह ने कहा कि गाड़ी सही दिशा में चल रही है. चिंता की कोई बात नहीं है.

Also Read: नेतरहाट में बोले CM हेमंत सोरेन- केंद्रीय एजेंसियां हमें डराने का कर रही प्रयास,हम आदिवासी डरने वाले नहीं

Posted By: Samir Ranjan.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें