28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

LastPass Hacked: दुनिया का सबसे बड़ा पासवर्ड मैनेजर प्लेटफॉर्म भी सेफ नहीं, हैकर्स ने लगाई सेंध

कंपनी की मानना है कि हैकर यूजर्स के पासवर्ड तक नहीं पहुंच सके हैं. ऐसे में कंपनी ने कहा कि यूजर्स को अपने अकाउंट की सुरक्षा के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. कंपनी ने कहा है कि हैकर्स ने सिंगल कॉम्प्रोमाइज्ड डेवलपर अकाउंट के जरिए घुसपैठ को अंजाम दिया है.

LastPass Hacked: दुनिया भर के लोगों के पासवर्ड को सुरक्षित रखने वाला प्लेटफॉर्म भी अब सुरक्षित नहीं है. जी हां, हैकरों ने 33 मिलियन से ज्यादा लोगों के के पासवर्ड को सुरक्षा देने वाले लास्ट पास (LastPass) को ही हैक कर लिया. कंपनी ने खुद बताया कि हैकर्स ने न सिर्फ घुसपैठ की बल्कि सोर्स कोड समेत अन्य कई जानकारियों को चुरा लिया.

अपने अकाउंट की सुरक्षा के लिए परेशान न हो यूजर्स: वहीं, कंपनी ने कहा है कि हैकर्स ने साइट में घुसपैठ की है, लेकिन कंपनी की मानना है कि हैकर यूजर्स के पासवर्ड तक नहीं पहुंच सके हैं. ऐसे में कंपनी ने कहा कि यूजर्स को अपने अकाउंट की सुरक्षा के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. कंपनी ने कहा है कि हैकर्स ने सिंगल कॉम्प्रोमाइज्ड डेवलपर अकाउंट के जरिए घुसपैठ को अंजाम दिया है.

Undefined
Lastpass hacked: दुनिया का सबसे बड़ा पासवर्ड मैनेजर प्लेटफॉर्म भी सेफ नहीं, हैकर्स ने लगाई सेंध 2

हैकर्स ने हासिल किया था डेवलपर एनवायरनमेंट का एक्सेस: अभी तक की जांच में यह बात सामने आयी है कि हैकर्स ने कंपनी के डेवलपर एनवायरनमेंट का एक्सेस किसी तरह हासिल कर लिया था. जिसका इस्तेमाल सिर्फ कंपनी के स्टाफ करते हैं. लेकिन हैकर्स ने किसी तरह इसका एक्सेस की जानकारी हासिल कर ली, इसके बाद कॉम्प्रोमाइज्ड डेवलपर अकाउंट के जरिए साइट में सेंधमारी कर ली. हालांकि कंपनी का कहना है कि हैकर्स यूजर्स के अकाउंट तक नहीं पहुंच सके हैं.

कई बड़ी कंपनियों के यूजर्स के अकाउंट मौजूद: हैकर्स की सेंधमारी के बाद कंपनी सिक्युरिटी सिस्टम को खंगाल रही है. जांच पूरी होने के बाद ही घटना को लेकर पूरी रिपोर्ट सामने आएगी. वहीं सेंधमारी के बाद ब्लूमबर्ग का कहना है कि जिस सेक्सन पर हैकर्स ने अटैक किया था वहां जीमेल समेत कई बड़ी कंपनियों के यूजर्स के अकाउंट मौजूद है.

Also Read: Delhi Metro: 15 मिनट में तय होगी NDLS से IGI टर्मिनल-3 तक की दूरी, पटरियों पर इस रफ्तार से दौड़ेगी मेट्रो

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें