29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

IND vs PAK: वसीम अकरम का बड़ा खुलासा, भारत के खिलाफ मैच में रो रहे थे पाकिस्तान के ये दो खिलाड़ी

एशिया कप 2022 में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जायेगा. इस रविवार को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. इसी बीच पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम ने 36 साल बाद भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर एक खुलासा करते हुए बताया कि 1986 में भारत के खिलाफ मैच में पाकिस्तान के दो खिलाड़ी रोने लगे थे.

एशिया कप (Asia Cup 2022) में 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला खेला जायेगा. इस रविवार को दोनों टीमें आमने-सामने होंगी. क्रिकेट प्रेमी अक्सर इस रोमांचक मुकाबले को लेकर उत्साहित रहते हैं. ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों पर भी दबाव होता है और कभी-कभी तो खिलाड़ी मैच में हार के डर से रोने भी लगते हैं. वहीं पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज वसीम अकरम ने 36 साल बाद भारत-पाकिस्तान मैच को लेकर एक खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि ऐसा ही वाकया 1986 में हुआ था, तब पाकिस्तान के दो खिलाड़ी रोने लगे थे.

दो पाकिस्तानी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में बैठकर रो रहे थे: वसीम अकरम

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने 36 साल बाद यह खुलासा करते हुए बताया कि 18 अप्रैल 1986 को शारजाह में एशिया कप का फाइनल मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला गया था. इसी मुकाबले में पाकिस्तानी बल्लेबाज जावेद मियांदाद ने चेतन शर्मा की आखिरी गेंद पर छक्का मारकर टीम को जीत दिलाई थी. उन्होंने मैच में नाबाद 116 रन बनाए थे. इसी मैच से जुड़ा एक किस्सा अकरम ने स्टार स्पोर्ट्स के एक शो में सुनाया है. उनके साथ पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव भी वहां मौजूद थे. अकरम ने बताया कि आखिरी ओवर में भारतीय टीम जीतने वाली थी और दो पाकिस्तानी खिलाड़ी ड्रेसिंग रूम में बैठकर जमकर रो रहे थे.

Also Read: Asia Cup 2022: एशिया कप में नई जर्सी के साथ उतरेगी टीम इंडिया, रवींन्द्र जडेजा ने शेयर की तस्वीर
वसीम अकरम ने याद किया वह पल

अकरम ने उस पल को याद करते हुए कहा, ‘मुझे वह दिन आज भी याद जब मैं मैच में रनआउट हो गया था. उस समय मैं युवा खिलाड़ी था. मेरे साथ टीम में जाकिर खान और मोहसिन कमाल भी युवा थे. दोनों खिलाड़ी मैच में नहीं खेल रहे थे. इसके बावजूद भी लगातार रोए जा रहे थे. मैंने उनसे पूछा कि क्यों रो रहे हो भाई? इस पर दोनों ने कहा कि हमें यह मुकाबला जीतना है. मैंने उनसे फिर कहा कि अगर तुम्हारे रोने से मैच जीत सकते तो मैं भी तुम दोनों के साथ रोता, हम उम्मीद करते हैं मियांदाद कमाल दिखा दें.’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें