25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: ड्रग माफियाओं पर चलेगा योगी सरकार का चाबुक, अब DM, SDM और CO भी करेंगे छापेमारी

Uttar Pradesh News अपर मुख्य सचिव गृह विभाग अवनीश अवस्थी ने बताया कि सीएम ने ड्रग के खिलाफ अभियान को और तेज करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिले के कई और बड़े अधिकारियों को छापेमारी और कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

Uttar Pradesh News: यूपी में दंगाइयों और अपराधियों पर शिकंजा कसने के बाद अब योगी सरकार प्रदेश के ड्रग माफियाओं पर चाबुक चला रही है. मुख्यमंत्री योगी ने आज अवैध शराब और ड्रग के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान की समीक्षा की. उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने राज्य में ड्रग (Drug) से जुड़े व्यक्तियों के खिलाफ और सख्ती बढ़ाने की निर्देश दिए हैं. इसकी जानकारी यूपी के अपर मुख्य सचिव गृह विभाग अवनीश अवस्थी (AK Awasthi) ने दी है.

अपर मुख्य सचिव गृह विभाग अवनीश अवस्थी ने बताया कि सीएम ने ड्रग के खिलाफ अभियान को और तेज करने के निर्देश दिए हैं. साथ ही जिले के कई और बड़े अधिकारियों को छापेमारी और कार्रवाई करने का निर्देश दिया है. उन्होंने आगे बताया कि मुख्यमंत्री पिछले दो दिनों में उत्तर प्रदेश को बहुत तेजी से एक नए अभियान को आगे बढ़ाने और प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के निर्देश दिए हैं. परसों से ही पूरे प्रदेश में छापे मारे जा रहे हैं. सीएम योगी ने आज ये निर्देष दिया है कि सभी पुलिस अधिकारियों, जिला अधिकारी, SDM और CO को एक सप्ताह का समय दिया जाए कि सभी ड्रग से जुड़े व्यक्तियों को चिह्नित कर उनके ठिकानों पर छापे मारें और कार्रवाई करें.

Also Read: Petrol Diesel Price Today: यूपी में पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी, फटाफट चेक करें अपने शहर में तेल के दाम

बता दें कि उत्तर प्रदेश सरकार ने प्रदेश में एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (एएनटीएफ) का गठन कर दिया है. इसके तहत जोन/क्षेत्रीय स्तर पर नारकोटिक्स पुलिस थाना की स्थापना की जाएगी. एंटी नारकोटिक्स टास्क फोर्स (ANTF) में केंद्र की अन्य विशिष्ट इकाईयों नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (Narcotics Control Bureau-NCB), सेंट्रल ब्यूरो ऑफ नॉरकोटिक्स (Central Bureau of Narcotics-NCB), डायरेक्ट्रेट और रेवेन्यू (Directorate of Revenue Intelligence-DRI) से अधिकारियों को प्रतिनियुक्ति के आधार पर लिया जाएगा. ANTF के सदस्यों के लिए प्रोत्साहन, पुरस्कार व अन्य विशेष भत्ते (Risk Allownces) आदि की व्यवस्था की जाएगी.पहले चरण में बाराबंकी और गाजीपुर में नारकोटिक्स थाना स्थापित किए जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें