30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Kanpur News: 5 लाख लोगों के घर में कल तक नहीं आएगा पानी, जानिए वजह

गंगा बैराज के प्लांट से कानपुर शहर में पांच करोड़ लीटर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाती है. सोमवार की सुबह से ही दिक्कत हुई तो लोगों ने हैंडपाइपों और सबमर्सिबल का सहारा लिया था.

Kanpur: गंगा बैराज स्थित जल निगम का वाटर ट्रीटमेंट प्लांट 24 अगस्त तक के लिए बंद कर दिया गया है. वाटर ट्रीटमेंट बंद होने का सीधा असर 5 लाख शहरवासियों पर पड़ा है. जिन्हें पीने का पानी नहीं मिल रहा है. यह स्थिति मंगलवार से और गंभीर हो सकती है. जिन लोगों ने एक दिन का पानी स्टोर किया था, उनके लिए बड़ा संकट खड़ा होगा.

बड़ा चौराहा पर कानपुर मेट्रो रेल परियोजना के कार्य की प्रगति में जल निगम की जीआरपी पाइप लाइन बाधक बनी थी.इसकी शिफ्टिंग के लिए आग्रह किए जाने पर जल निगम ने तीन दिन का शट डाउन लेने का निर्णय लिया. फिलहाल शिफ्टिंग तेजी से शुरू कर दी गई है. बता दे की गंगा बैराज के प्लांट से शहर में पांच करोड़ लीटर शुद्ध पेयजल की आपूर्ति की जाती है. सोमवार की सुबह से ही दिक्कत हुई तो लोगों ने हैंडपाइपों और सबमर्सिबल का सहारा लिया था.

शहर के पांच लाख लोगों की परेशानी को देखते हुए जलकल महाप्रबंधक के निर्देश पर पानी के 30 टैंकर विभिन्न इलाकों में भेजे गए थे. लेकिन ये टैंकर गलियों तक नहीं पहुंच सके हैं. अधिकारियों का कहना है कि 24 अगस्त को लाइन को शिफ्ट करके सुचारू रूप से चालू कर दिया जाएगा.

इन इलाको में नहीं आ रहा पानी

बता दें कि फूलबाग,पटकापुर,किदवई नगर,जूही गोविंद नगर, सर्वोदय नगर,साकेत नगर,निरालानगर,परमपुरवा,नौबस्ता,उस्मानपुर, गीता नगर,बिरहाना रोड,हरवंश मोहाल, चमनगंज बेकनगंज,नई सड़क,डिप्टी पड़ाव, दर्शनपुरवा,परेड, कौशलपुरी,गुमटी नंबर पांच,जाजमऊ,कृष्णानगर,श्यामनगर और बर्रा आदि इलाकों में पानी नहीं पहुच रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें