29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

माफिया अतीक अहमद के बेटे उमर ने CBI कोर्ट में किया सरेंडर, मारपीट-अपहरण के मामले में है आरोपी

UP News: अतीक अहमद के बेटे मोहम्मद उमर ने सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. दो लाख के इनामी उमर ने मंगलवार यानी आज लखनऊ सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है.

Lucknow News: माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed) के बेटे मोहम्मद उमर (Mohammad Umar) ने सीबीआई कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. पुलिस ने उमर पर दो लाख रुपए का इनाम रखा था. उमर ने मंगलवार यानी आज लखनऊ सीबीआई कोर्ट में सरेंडर किया है. वह प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल के साथ मारपीट और अपहरण के मामले में आरोपी है.

लंबे समय से मोहम्मद उमर की तलाश में थी पुलिस

दरअसल, मोहम्मद उमर और अली दोनों ही अतीक अहमद के बेटे हैं. इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस लगातार छापेमारी कर रही थी, लेकिन पुलिस के हर संभव प्रयास के बाद भी उमर हाथ नहीं लगा, आखिर में उसने कोर्ट में सरेंडर कर दिया है. इससे पहले पहले अतीक अहमद का छोटा बेटा अली प्रयागराज सेशन कोर्ट में सरेंडर कर चुका है. अली पर रंगदारी और धमकी देने का मामला दर्ज था. अली पर भी पुलिस ने 50 हजार रुपए का इनाम घोषित किया था.

क्या था पूरा मामला

लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में आलमबाग निवासी रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने 28 दिसंबर 2018 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट में लिखा था कि देवरिया जेल में बंद माफिया अतीक अहमद ने अपने गुर्गों से गोमतीनगर ऑफिस से उसका किडनेप करा लिया था. इसके बाद उसे देवरिया जेल ले जाया गया. जहां अतीक ने एक सादे कागज पर उससे साइन करने को कहा, लेकिन जब उसने साइन नहीं किए तो अतीक के गुर्गों और बेटे ने उसकी तमंचे और लोहे की रॉड से मारपीट की.

अतीक के दोनों बेटों ने किया सरेंडर

रियल एस्टेट कारोबारी मोहित जायसवाल ने अपनी शिकायत में आगे लिखा था कि, जेल में ही बेहोशी की हालत में स्टांप पेपर पर साइन करा लिया गया, और लगभग 45 करोड़ी की संपत्ति अतीक ने अपने नाम करा ली. इसके अलावा अतीक के गुर्गों ने उसकी एसयूवी गाड़ी भी लूट ली. इस घटना का मामला दर्ज होने के बाद से पुलिस अतीक अहमद के दोनों आरोपी बेटे और गुर्गों की तलाश में जुट गई. पुलिस ने इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए अलग-अलग ठिकानों पर छापेमारी की, पर कोई सुराग हाथ नहीं लगा. आखिर में दोनों ने खुद ही सरेंडर कर दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें