26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार में दबंगों का तालिबानी फरमान, दो परिवारों का हुक्का-पानी बंद, डेयरी में दूध जमा करने से भी रोक

बिहार के बांका में दो परिवारों को दबंगों से टकराने का नतीजा भुगतना पड़ रहा है. दबंगों के बात को नहीं मानने पर दो परिवारों का पहले हुक्का-पानी बंद कर दिया गया और अब डेयरी में दूध जमा करने पर भी रोक लगा दी गयी.

बांका के शंभुगंज थाना क्षेत्र के पड़रिया पंचायत के भिट्टी गांव में दो घर के लोगों का हुक्का पानी दबंगों के द्वारा बंद कर दिये जाने के तुगलकी फरमान के बाद से सोमवार को एक और फैसला लेते हुए दोनों घर के लोगों का दूध भी डेयरी में जमा करने पर रोक लगा दिया. इस घटना के बाद से गांव में तनाव उत्पन्न हो गया है. साथ ही दोनों घरों के लोगों का गांव में रहना व जीना दुर्लभ हो गया है.

दबंगों से टकराने पर बढ़ी परेशानी

विदित हो कि गांव के दबंगों द्वारा दूसरे की जमीन कब्जा कर मकान का निर्माण कार्य कर रहे थे. जब जमीन के स्वामी ने मकान निर्माण कार्य करने से रोका तो दबंगों ने गांव में बैठक कर दोनों परिवार का हुक्का पानी बंद कर दिया है. इतना ही नहींं गांव में उन दोनों परिवार के लोगों को छह तरह से प्रतिबंध लगा दिया है.

हुक्का-पानी बंद

दोनों घर के लोगों को गांव में किसी भी प्रकार के सामूहिक कार्यक्रम के भोज में शामिल नहीं करने, मवेशी को घर से बाहर नहीं निकालने, किसी दुकान में सौदा नहीं देने, खेतों की सिंचाई नहीं होने देने, गांव के चापानल व कुंआ से पानी नहीं देने के साथ गांव में किसी से भी वार्तालाप नहीं करने का फैसला लिया है. इसके बाद सोमवार को दोनों परिवार का डेयरी में भी दूध जमा नहीं लेने का निर्णय लिया गया. जिसके बाद सोमवार को दोनों का दूध घर में ही पड़ा रहा.

जानें मामला…

थाना क्षेत्र के पड़रिया पंचायत के भिट्टी गांव में दीपक शर्मा ने अपनी मां रूपकला देवी के नाम से पीएम आवास योजना का लाभ दूसरे की जमीन पर ले लिया था. जबकि मकान का निर्माण कार्य किसी और के जमीन पर दबंगई पूर्वक कर रहा था. जब जमीन मालिक ने इसकी शिकायत बीडीओ प्रभात रंजन से किया तो मामले की जांच कर आवास योजना के लाभुकों को दोषी पाकर आवश्यक कारवाई शुरू कर दिया. जबकि पुलिस प्रशासन ने उक्त जमीन पर बना रहे आवास योजना का मकान का निर्माण कार्य रोक दिया.

Also Read: Bihar Crime News: पटना में मुखिया के देवर पर ताबड़तोड़ फायरिंग, सिर और सीने में गोली मारकर हत्या
सरपंच ने भी हाथ खड़े किये

निर्माण कार्य रोक दिये जाने से बौखलाएं दबंगों ने गांव में बैठक कर अजय कुमार व रोहित मंडल घर का हुक्का पानी बंद कर दिया है. वहीं सरपंच सुलोचना कुमारी ने भी इस मामले में हस्तक्षेप करने और फैसला करने पर हाथ खड़े कर दिये हैं. वही सोमवार को घटना की सारी जानकारी दोनों पीड़ित ने पुलिस को देकर न्याय की गुहार लगाया है. लेकिन मामले में प्रशासन अब तक उदासीन बनी हुई है. इस संबंध में पुलिस ने बताया कि मामले की जांच पड़ताल की जा रही है.

Published By: Thakur Shaktilochan

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें