30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरेली का माहौल खराब करने की कोशिश, फर्जी वीडियो सोशल मीडिया पर किया गया वायरल

बरेली में सावन और मुहर्रम पर सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की कोशिश की गई थी. इस बार बरेली के सीबीगंज थाना क्षेत्र के तिलियापुर गांव में एक बफैलो मीट की दुकान को प्रतिबंधित मांस बताकर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है.

Bareilly: बरेली का एक बार फिर माहौल खराब करने की कोशिश की गई है. एक तथाकथित नेत्री ने सीबीगंज थाना क्षेत्र के तिलियापुर गांव की एक मीट की दुकान पर प्रतिबंधित मांस बिकने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. कुछ संगठनों से जुड़े लोगों ने सीएम योगी आदित्यनाथ, डीजीपी, आईजी, एसएसपी और मीडिया संस्थानों के ट्विटर पर इसकी शिकायत कर दी. पहले तो इस मामले में हड़कंप मचा लेकिन बाद में पुलिस की सक्रियता से मामला खत्म हो गया है.

बरेली में सावन और मुहर्रम पर सांप्रदायिक सौहार्द खराब करने की कोशिश की गई थी. इस बार बरेली के सीबीगंज थाना क्षेत्र के तिलियापुर गांव में एक बफैलो मीट की दुकान को प्रतिबंधित मांस बताकर वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल किया गया. इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ, डीजीपी, एसएसपी और मीडिया संस्थानों के ट्विटर पर वीडियो के साथ शिकायतें की गई. इस मामले में थाना पुलिस के साथ फूड एंड सेफ्टी, तहसील, पशुपालन आदि की टीम ने जांच की. इनकी जांच में यह मामला बफैलो मीट की दुकान का मिला है.

बताया जा रहा है कि दुकानदार ने मीट के दाम 200 रुपये किलो से बढ़ाकर 240 रुपये किलो कर दिए थे. इसका तिलियापुर गांव की रहने वाली एक तथाकथित नेत्री ने विरोध किया. यह महिला नेत्री विधानसभा चुनाव 2022 से पहले एक अन्य पार्टी की कार्यकर्ता थी. बाद में सत्ता परिवर्तन के साथ ही हृदय परिवर्तन भी हो गया. महिला नेत्री के समर्थकों ने दुकान का वीडियो बना लिया. इसके बाद वीडियो को प्रतिबंधित मांस बताकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

इसके बाद बरेली के दो ट्विटर से सीएम, पुलिस अफसरों और मीडिया के ट्विटर पर इसकी शिकायत की गई. जांच टीम की रिपोर्ट के बाद पुलिस ने ट्विटर पर की शिकायत के जवाब में लिखा है कि मीट दुकानदार के मीट के दाम बढ़ाने का विरोध किया गया था. जांच में दुकान पर प्रतिबंधित मीट नहीं मिला. उसके पास लाइसेंस भी मिला. दाम तय करना दुकानदार का काम है. फिर भी प्रधान के सहयोग से दाम 20 रुपये कम कर दिए गए हैं.

इसके साथ ही एक ट्विटर एकाउंट से बाजार में मछली बिकने के फोटो के साथ सुभाषनगर की करगैना बाजार में खुले में मांस बिकने की शिकायत की गई है. इस पर पुलिस ने सबंधित विभाग से मामले की जांच करने को कहा है. सीएम और अफसरों के ट्विटर पर शिकायत करने वाले ट्विटर फर्जी हैं या असली. यह भी जांच का विषय है.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें