30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aligarh: अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने बनाया पहला यूनानी टूथपेस्ट, जानें दांतों के लिए है कितना फायदे मंद

एएमयू के दावाखाना तिब्बिया कॉलेज ने यूनानी दवाओं के बेड़े में एक और उत्पाद, यूनानी टूथपेस्ट लॉन्च किया है, जिसे पायोडेंट नाम दिया गया है.

Aligarh News: आपने मार्केट में कई प्रकार के और कई कंपनियों के टूथपेस्ट देखे होंगे, पर अब चिकित्सा की प्राचीन पद्धति यूनानी पर आधारित युवरानी टूथपेस्ट भी बाजार में मिलेगा. अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के दवाखाना तिब्बिया कॉलेज ने यूनानी टूथपेस्ट लॉन्च किया है.

एएमयू ने लॉन्च किया यूनानी टूथपेस्ट… एएमयू के दावाखाना तिब्बिया कॉलेज ने यूनानी दवाओं के बेड़े में एक और उत्पाद, यूनानी टूथपेस्ट लॉन्च किया है, जिसे पायोडेंट नाम दिया गया है. एएमयू के कुलपति प्रोफेसर तारिक मंसूर ने कहा कि ऐसे समय में जब लोग अपनी सभी घरेलू जरूरतों, विशेष रूप से दवाओं और अन्य सौंदर्य उत्पादों के लिए यूनानी उत्पादों की उत्सुकता से तलाश कर रहे हैं, यह टूथपेस्ट उन लोगों को अवश्य आकर्षित करेगा जो विभिन्न दंत समस्याओं के लिए सुरक्षित और भरोसेमंद उपचारात्मक टूथपेस्ट की तलाश में हैं.

Also Read: Viral Video: नोएडा में ‘गालीबाज’ महिला पर पुलिस का एक्शन, गेट खोलने में देरी पर गार्ड को दी थी गालियां

दांतों की इन दिक्कतों में काम आएगा यूनानी टूथपेस्ट…दवाखाना तिब्बिया कॉलेज के सदस्य प्रभारी प्रोफेसर सलमा अहमद ने बताया कि आयुष मंत्रालय के तहत यूनानी सेवा निदेशालय द्वारा अनुमोदित टूथपेस्ट मसूड़ों से खून बहने, मसूड़ों में सूजन, कैविटी, संवेदनशीलता और सांसों की दुर्गंध के लिए प्रभावी उपचार प्रदान करता है. यह सबसे आम दंत रोग, पायरिया का इलाज भी प्रदान करता है. टूथपेस्ट 50 ग्राम और 100 ग्राम के दो पैक में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें