23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रांची में बारिश के बाद बिजली संकट के साथ पेयजल की भी किल्लत

रांची में शुक्रवार से शनिवार तक हुई लगातार बारिश और तेज हवाओं की वजह से बिजली संकट पैदा हो गया. कई इलाकों में 24 से 36 घंटे तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पायी. नतीजतन संबंधित इलाकों में रविवार को पेयजल की किल्लत हो गयी. ऐसे में लोग पानी का जार लेकर आरओ प्वाइंट का चक्कर लगाते नजर आये.

Ranchi news: राजधानी रांची में शुक्रवार से शनिवार तक हुई लगातार बारिश और तेज हवाओं की वजह से बिजली संकट पैदा हो गया. कई इलाकों में 24 से 36 घंटे तक बिजली आपूर्ति बहाल नहीं हो पायी. नतीजतन संबंधित इलाकों में रविवार को पेयजल की किल्लत हो गयी. बिजली के अभाव में न तो सप्लाई पाइप से पानी आया और न ही घरों में लगे मोटर चले. ऐसे में आरओ और वाटर प्यूरीफायर शोपीस बन गये गये. लोग पानी का जार लेकर आरओ प्वाइंट का चक्कर लगाते नजर आये.

इलाके में पानी के जार की मांग बढ़ी

थड़पखना, डंगराटोली, कोकर, तिरिल रोड, बूटी मोड़ सैनिक कॉलोनी, बैंक कॉलोनी बरियातू, वर्द्धमान कंपाउंड, धुर्वा सेक्टर-2, रातू रोड जैसे इलाके में पानी के जार की मांग बढ़ गयी. सुखदेव नगर क्षेत्र के मधुकम चूनाभट्ठा, कैलाश नगर, इरगु टोली समेत अन्य इलाके में लोग आरओ प्वाइंट पर लाइन लगकर पानी लेते नजर आये. शनिवार को बिजली न होने से कई आरओ प्वाइंट भी बंद कर दिये गये थे. पानी की बढ़ती मांग को देखते हुए रविवार को कुछ जगहों पर जेनरेटर मशीन चालू कर पानी फिल्टर किया गया. जार सप्लायरों ने बताया कि बिजली नहीं रहने के कारण सामान्य दिनों की तुलना में पानी वाले जार की मांग 50% से 60% तक बढ़ गयी. जिन घरों में वे हर दिन पानी के दो जार की सप्लाई करते थे, वहां रविवार को तीन से पांच जार की सप्लाई की गयी. कई ऐसे घरों में भी पानी का जार देना पड़ा, जहां लोग खुद का आरओ लगाये हुए हैं.

Also Read: Illegal Coal Smuggling: अवैध कोयला तस्करी के खिलाफ पुलिस का छापा, 12 टन कोयला के साथ चार गिरफ्तार

राजधानीवासियों को 36 घंटे बाद मिला पीने का पानी

राजधानी की 10 लाख की आबादी को 36 घंटे बाद रविवार को पानी मिला. रुक्का और बूटी प्लांट में बिजली का फॉल्ट होने की वजह से वाटर सप्लाई नहीं हो पायी थी. शनिवार को देर रात तक मरम्मत का कार्य चला. सुबह में आठ बजे रातू रोड इलाके में पानी की आपूर्ति की गयी. इसके बाद शाम पांच बजे से टाउन लाइन में कोकर, कांटाटोली समेत अन्य इलाकों में जलापूर्ति की गयी. इसके बाद देर शाम जिला स्कूल परिसर में पानी दिया गया. इधर, एचइसी आवासीय परिसर के सेक्टर-2 इलाके में पिछले 36 घंटे से बिजली गुल रहने के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा. शनिवार को देर रात सेक्टर-2 स्थित केराली स्कूल के समीप बिजली के तार पर पेड़ गिर जाने की वजह से आपूर्ति ठप हो गयी. रविवार शाम में करीब सात बजे बिजली बहाल हुई.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें