27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Miss Universe: अब शादीशुदा महिलाएं भी ले सकेंगी मिस यूनिवर्स में हिस्सा, 2023 से लागू होगा नया नियम

Miss Universe: मिस यूनिवर्स 2023 में अब शादीशुदा महिलाएं भी भाग ले सकती है. ऐसे में जो महिलाएं विश्व सुंदरी बनने का ख्वाब देख रही हैं, उनके लिए ये एतिहासिक निर्णय है. बता दें कि मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब भारत की हरनाज संधू ने जीता था.

हर महिला का सपना होता है कि एक बार मिस यूनिवर्स का ताज उसे पहनाया जाए. हालांकि कई अपने सपने को पूरा करने में कामयाब हो जाती है, लेकिन कई की किन्हीं परिस्थितियों के कारण शादी हो जाती है और उनका सपना अधूरा रह जाता है, ऐसे में अब उन महिलाओं के लिए खुशखबरी है, जी हां, नए नियम के अनुसार, अब शादी के बाद भी महिलाएं मिस यूनिवर्स कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकती है. बता दें कि अभी तक मिस यूनिवर्स प्रतियोगिता में 18 से लेकर 28 साल की उम्र तक की ही ब्यूटी हिस्सा लेती थी. गौरतलब है कि मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब भारत की हरनाज संधू ने जीता था और भारत का मान बढ़ाया था.

मिस यूनिवर्स को लेकर नये रूल्स

फॉक्स न्यूज के अनुसार, मिस यूनिवर्स 2023 में अब शादीशुदा महिलाएं भी भाग ले सकती हैं. उन्हें अब अपनी उम्र और बच्चों को लेकर सोचने की ज्यादा जरुरत नहीं है. मिस यूनिवर्स 2020 विजेता मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने नियम बदलने की तारीफ की. उन्होंने स्थापित नियमों को ‘अनरियल’ करार दिया.” उन्होंने कहा, कि मुझे इस फैसले से काफी ज्यादा खुशी हो रही है. महिलाएं अब नेतृत्व करने वाले पदों पर काबिज हो रही हैं. इन पदों पर पहले केवल पुरुष ही पहुंच सकते थे. अब वक्त आ गया है कि ब्यूटी पेजेंट्स को भी बदलना चाहिए. परिवार वाली महिलाओं को भी हिस्सा लेकर अपनी ब्यूटी दिखानी चाहिए.

एंड्रिया मेजा ने बताया इसे एतिहासिक फैसला

एंड्रिया मेजा ने कहा, “कुछ लोग इन फैसले के खिलाफ हैं, क्योंकि वे हमेशा एक ही खूबसूरत महिला को देखना चाहते थे, जो एक रिश्ते के लिए उपलब्ध हो. वे हमेशा एक ऐसी महिला को देखना चाहते थे, जो बाहर से इतनी परफेक्ट दिखे कि वह लगभग पहुंच से बाहर हो.” बता दें कि विजेता मेक्सिको की एंड्रिया मेजा ने साल 2020 में मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था.

Also Read: Harnaaz Sandhu: मिस यूनिवर्स हरनाज संधू के खिलाफ केस दर्ज, कपिल शर्मा की ‘बुआ’ ने की शिकायत, जानें मामला
हरनाज संधू ने जीता था मिस यूनिवर्स का टाइटल

भारत की हरनाज संधू को मिस यूनिवर्स 2021 का ताज पहनाया गया. पंजाब की हरनाज ने 70 वें मिस यूनिवर्स 2021 पेजेंट में भारत का प्रतिनिधित्व किया, जो कि इलियट, इजराइल में आयोजित किया गया था. हरनाज संधू से पहले, केवल दो भारतीयों ने मिस यूनिवर्स का खिताब जीता था. पहला 1994 में अभिनेत्री सुष्मिता सेन और 2000 में लारा दत्ता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें