27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Indian Railways: 100 से अधिक Trains कैंसिल, 16 ट्रेन रिशेड्यूल! देखें अपनी ट्रेनों का latest status

IRCTC 20 अगस्त 2022 यानी शनिवार को कई Trains को Cancelled कर दिया है. इसके साथ ही रेलवे ने 16 ट्रेनों को रिशेड्यूल किया है.

आप ट्रेन से सफर करने वाले हैं तो यह खबर पढ़ लें. यह खबर आपके काम की हो सकती है. रेलवे ने आज 111 ट्रेनों को पूरी तरह से कैंसिल कर दिया है. इसके साथ ही कुल 16 ट्रेनों को रिशेड्यूल (Reschedule Train List) किया है. 10 ट्रेनों को डायवर्ट किया है. रेलवे के इस फैसले से जन्माष्टमी का त्योहार खत्म कर जिन लोगों को अपने घर से काम पर लौटना है उन्हें बड़ी समस्या का सामना करना पड़ेगा.

रद्द ट्रेनों के लिस्ट को चेक करने के लिए आपको NTES यानी नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम और आईआरसीटीसी (IRCTC) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा. यहां पर NTES यात्रियों की सुविधा के लिए हर दिन कैंसिल ट्रेनों की लिस्ट को जारी करता है.आप अपनी यात्रा करने वाले ट्रेन का नाम और नंबर डालकर चेक कर सकते हैं. इसके लिए एक आसान प्रोसेस है आप NTES https://enquiry.indianrail.gov.in/mntes/ की आधिकारिक वेबसाइट जाएं. आपको आगे राइट साइड में Exceptional Trains का ऑप्शन मिलेगा.

इसे चुनें इसके बाद आपको कैंसिल, डायवर्ट और रिशेड्यूल ट्रेनों की पूरी लिस्ट दिख जाएगी. आप इन तीनों लिस्ट में अपनी ट्रेन का नाम चेक कर सकते हैं. दरअसल, देश के कई हिस्सों में हो रही बारिश के कारण इसे रद्द किया गया है. ओडिशा, झारखंड, उत्तराखंड, महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश आदि राज्यों में भारी बारिश हो रही है. इस कारण रेलवे के संचालन पर भी बहुत बुरा असर पड़ा है. कई जगह पर रेलवे के ट्रैक पानी में डूब गए हैं. ऐसे में रेलवे को कई रूट्स पर अपनी ट्रेनों को कैंसिल करना पड़ा है. इसके अलावा कई जगह पर ट्रेनों के रूट में भी बदलाव किया गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें