25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar Board: इंटर और मैट्रिक परीक्षा 2023 के लिए डमी रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी,सुधार के लिए ये है अंतिम तिथि

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 के लिए डमी रजिस्ट्रेशन फॉर्म में सुधार के लिए आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया है. बिहार बोर्ड ने बताया कि 22 अगस्त 2022 के बाद आवेदन फॉर्म में सुधार करने की तारीख को आगे बढ़ाया नहीं जाएगा.

पटना: बिहार बोर्ड के छात्रों के लिए एक खबर है. इंटरमीडिएट और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 के लिए डमी रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी किए गए थे. जिसमें सुधार के लिए आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. बिहार बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 अगस्त 2022 के बाद आवेदन फॉर्म में सुधार करने की तारीख को आगे बढ़ाया नहीं जाएगा. ऐसे में छात्र बिना देर किए जल्द ही आवेदन फॉर्म में सुधार कर लें.

तिथि बढ़ाई गई

बिहार बोर्ड ने इंटरमीडिएट और मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2023 के लिए डमी रजिस्ट्रेशन फॉर्म जारी किए गए थे. जिसमें सुधार के लिए आखिरी तारीख को आगे बढ़ा दिया गया है. ऐसे में जिन भी अभ्यर्थियों को अपने फॉर्म में सुधार की जरूरत है वो कर सकते हैं. जिसके लिए आखिरी तारीख 22 अगस्त है. बिहार बोर्ड ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 अगस्त 2022 के बाद आवेदन फॉर्म में सुधार करने की तारीख को आगे बढ़ाया नहीं जाएगा. ऐसे में छात्र बिना देर किए जल्द ही आवेदन फॉर्म में सुधार कर लें.

ये है अंतिम मौका

बिहार बोर्ड के तरफ सभी स्कूल और कॉलेज प्रशासन को जानकारी दी गई है. आवेदन फॉर्म में सुधार की तारीख को इसके बाद नहीं बढ़ाया जाएगा. जिन भी विद्यार्थियों के नाम की स्पेलिंग में, अभिभावकों के नाम में, या फिर फोटो, जाति, जन्मतिथि में किसी भी प्रकार की गलतियां दिखाई दे रही हैं. उनका वह सुधार कर सकते हैं.

ये करना है जरूरी

बता दें कि जिन भी विद्यार्थियों ने डमी फॉर्म में सुधार या बदलाव किए हैं या करेंगे. वे विद्यार्थी अपना शुल्क 25 अगस्त तक जमा कर सकते हैं. कई बार ऐसा होता है कि अभ्यर्थी ने अपना पंजीयन फॉर्म फिल किया है, लेकिन शुल्क जमा नहीं किया. वे इस तारीख तक कर सकते हैं. 25 अगस्त शुल्क जमा करने की आखिरी तारीख है. शुल्क समय से जमा नहीं होने पर विद्यार्थियों का मूल पंजीयन कार्ड जारी नहीं किया जाएगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें