23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Earthquake in UP: लखनऊ समेत कई जिलों में भूकंप, बहराइच था केंद्र, 5.2 तीव्रता से लगे झटके

यूपी में लखनऊ समेत लखीमपुर-खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सीतापुर, बाराबंकी, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर समेत नेपाल से सटे कई जिलों में देर रात झटके महसूस किए गए. इन झटकों से राजधानी के कई इलाकों में डर कर लोग घरों से बाहर आ गए. एक-दूसरे से कुशल क्षेम पूछने के साथ ही भूकंप की भी पुष्टि करने लगे.

Earthquake in UP: उत्तर प्रदेश के लखनऊ से 139 किमी उत्तर-पूर्व में शुक्रवार की रात करीब 1:15 बजे 5.2 रिक्टर तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप की गहराई जमीन से 82 किमी नीचे थी. भूकंप का केंद्र यूपी के लखनऊ के निकट बहराइच में बताया जा रहा है.

इन जिलों में लगे झटके

इस बीच यूपी में लखनऊ समेत लखीमपुर-खीरी, बहराइच, श्रावस्ती, बलरामपुर, सीतापुर, बाराबंकी, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर समेत नेपाल से सटे कई जिलों में देर रात झटके महसूस किए गए. इन झटकों से राजधानी के कई इलाकों में डर कर लोग घरों से बाहर आ गए. एक-दूसरे से कुशल क्षेम पूछने के साथ ही भूकंप की भी पुष्टि करने लगे.

नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के अनुसार, लखनऊ से 139 किमी उत्तर-पूर्व में करीब 1.12 बजे 5.2 तीव्रता का भूकंप आया. भूकंप की गहराई जमीन से 82 किमी नीचे थी. भूकंप का केंद्र यूपी के लखनऊ के निकट बहराइच में बताया जा रहा है. इन झटकों से नेपाल समेत चीन और भारत में उत्तर प्रदेश के कई जिलों में झटके महसूस हुए. हालांकि, इन झटकों से कोई हताहत नहीं हुआ है.

Also Read: Good News: देश में अमृत सरोवरों के विकास में यूपी पहले पायदान पर, एमपी दूसरे नंबर पर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें