30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Good News: गोरखपुर चिड़ियाघर को जल्द ही मिलेगा एक और बाघ, नागपंचमी पर 50% की छूट के साथ करें नाग के दर्शन

दूसरा सफेद बाघ (White Tiger) चेन्नई चिड़ियाघर से गोरखपुर जल्द ही लाया जाएगा. प्रदेश के वन पर्यावरण जंतु उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के राज्यमंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना ने यह बात कही है कि गोरखपुर चिड़ियाघर को एक और सफेद बाघ की सौगात जल्द ही मिलेगी.

Gorakhpur News: गोरखपुर चिड़ियाघर को एक और सफेद बाघ (White Tiger) की सौगात मिलेगी. चिड़ियाघर में पहले ही एक सफेद बाघिन (गीता) को लखनऊ से पहले ही लाया जा चुका है. दूसरा सफेद बाघ चेन्नई चिड़ियाघर से गोरखपुर जल्द ही लाया जाएगा. प्रदेश के वन पर्यावरण जंतु उद्यान एवं जलवायु परिवर्तन विभाग के राज्यमंत्री डॉ अरुण कुमार सक्सेना ने यह बात कही है कि गोरखपुर चिड़ियाघर को एक और सफेद बाघ की सौगात जल्द ही मिलेगी.

रियायत पर टिकट दिया जाएगा

उत्तर प्रदेश के वनमंत्री स्वतंत्र प्रभार डॉ अरुण कुमार सक्सेना ने बताया है कि गोरखपुर चिड़ियाघर के 7D थिएटर में कुल 48 सीटें हैं. यदि कोई विद्यालय या संस्था पूर्व में ही 7D थिएटर के सभी टिकटों की बुकिंग लेता है तो उसे 25 प्रतिशत की छूट दी जाएगी. इतना ही नहीं 15 अगस्त 26 जनवरी जैसे विशेष अवसरों पर छात्र अगर अपने कॉलेज का आई कार्ड दिखाते हैं तो उन्हें टिकट में 50 फीसदी की छूट मिलेगी. गोरखपुर चिड़ियाघर में जल्द ही लखनऊ से दो जेब्रा लाए जाएंगे. 3 नए शेर देने की भी योजना बनाई गई है. राज्यमंत्री केपी मलिक ने कहा है कि नाग पंचमी के दिन गोरखपुर चिड़ियाघर में नाग देवता का दर्शन करने के लिए गोरखपुर चिड़ियाघर में 50 प्रतिशत की रियायत पर टिकट दिया जाएगा.

रिपोर्ट : कुमार प्रदीप

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें