31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

West Bengal News: टेंगरा के व्यवसायी से 19 लाख रुपये की ठगी के आरोप में झारखंड से एक गिरफ्तार

West Bengal News: शिकायतकर्ता मसूद आलम ने बताया कि आरोपी मोहम्मद तौसीफ और मोहम्मद रफीक दोनों से टेंगरा इलाके में उनकी मुलाकात हुई थी. दोनों आरोपियों ने खुद को बिहार के गया जिले के टनकुप्पा का निवासी बताया था.

West Bengal News: प्लास्टिक उत्पाद से जुड़े सामानों का आयात और निर्यात करने के नाम पर पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के टेंगरा इलाके में रहने वाले एक व्यवसायी से 19 लाख रुपये की ठगी करने के आरोप में पुलिस ने झारखंड के चतरा जिले से मोहम्मद तौसीफ नामक आरोपी को गिरफ्तार किया है. उसे चतरा जिले के प्रतापपुर थाना अंतर्गत रामपुर गांव से पकड़ा गया है.

आरोपी का घर बिहार के टनकुप्पा में भी

जांच अधिकारियों का कहना है कि आरोपी का एक घर बिहार के गया जिले के टनकुप्पा में स्थित मेहर तकिया गांव में भी है. आरोपी को मंगलवार को कोलकाता लाकर सियालदह कोर्ट में पेश करने पर उसे 29 जुलाई तक पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश दिया गया है.

Also Read: गमछा के सहारे जेल फांदकर भागे तीन अपराधी, लंगड़ाते बदमाश को पुलिस ने दबोचा, दो की तलाश जारी

क्या था मामला

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अदालत के निर्देश पर टेंगरा थाने की पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू की थी. शिकायतकर्ता मसूद आलम ने बताया कि आरोपी मोहम्मद तौसीफ और मोहम्मद रफीक दोनों से टेंगरा इलाके में उनकी मुलाकात हुई थी. दोनों आरोपियों ने खुद को बिहार के गया जिले के टनकुप्पा का निवासी बताया था.

ऐसे की ठगी

उन्होंने कहा कि वे गया जिले के बड़े कारोबारी हैं. प्लास्टिक प्रोडक्ट को निर्यात करने का उनका धंधा है. दोनों आरोपियों ने उन्हें ऑफर दिया कि उनकी आयात-निर्यात कंपनी में अगर वे निवेश करते हैं, तो उन्हें कंपनी का पार्टनर बना दिया जायेगा. तीनों मिलकर इस कंपनी को आगे बढ़ायेंगे और मोटा मुनाफा कमायेंगे. पीड़ित का आरोप है कि इस प्रस्ताव को उसने स्वीकार कर लिया. इसके बाद दोनों को किस्तों में उसने 19 लाख रुपये दे दिये.

न तो बिजनेस पार्टनर बनाया, न रुपये लौटाये

पीड़ित का आरोप है कि रुपये देने के बावजूद न तो उन्हें व्यावसायिक पार्टनर बनाया गया और न ही आरोपियों ने उसके रुपये लौटाये. इसके बाद उन्होंने अदालत में इसकी गुहार लगायी, जिसके बाद पुलिस ने जांच शुरू की और एक आरोपी को गिरफ्तार किया. उससे पूछताछ कर इस मामले में फरार दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें