28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UPSSSC: यूपी के 12 जिलों में होगी लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा, आवेदन शुल्क जमा कराने की ये है लास्ट डेट

UPSSSC Lekhpal Main 2022 Admit Card:उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने राजस्व लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. आयोग ने लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा कराने की लास्ट डेट बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी है.

UP Lekhpal Exam 2022: उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) ने राजस्व लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. परीक्षा 31 जुलाई को प्रदेश के 12 जिलों में सुबह 10 से 12 बजे तक आयोजित की जाएगी. आयोग ने लेखपाल भर्ती परीक्षा के लिए ऑनलाइन आवेदन शुल्क जमा कराने की लास्ट डेट बढ़ाकर 31 जुलाई कर दी है.

आयोग के परीक्षा नियंत्रक दिनेश मिश्रा ने बताया कि अलीगढ़, आगरा, अयोध्या, बरेली, मेरठ, मुरादाबाद, गोरखपुर, झांसी, कानपुर नगर, प्रयागराज और वाराणसी में लेखपाल भर्ती मुख्य परीक्षा होगी. उन्होंने कहा कि, 25 जुलाई को एडमिट कार्ड आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दिए गए हैं. पात्र उम्मीदवार निर्धारित एग्जाम फीस जमाकर ही एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. बता दें, लेखपाल के 8085 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए 2.47 लाख से अधिक उम्मीदवार परीक्षा देंगे.

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग, UPSSSC की ओर से यूपी लेखपाल भर्ती परीक्षा का आयोजन 31 जुलाई 2022 को किया जाएगा. इससे पहले परीक्षा का आयोजन 25 जुलाई एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. परीक्षा प्रवेश पत्र आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जारी किया गया है. एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए परिक्षार्थियों को अपना रजिट्रेशन नंबर और पासवर्ड दर्ज कराना होगा.

आयोग द्वारा जारी सूचना के अनुसार, उत्तर प्रदेश में राजस्व लेखपाल मुख्य परीक्षा का आयोजन 24 जुलाई 2022 को आयोजित किया जाना था. बता दें कि इस प्रक्रिया के माध्यम से राजस्व लेखपाल के 8085 रिक्त पदों पर भर्ती की जानी है. जिसमें, अनारक्षित वर्ग के लिए 3271 पद, अनुसूचित जाति वर्ग के लिए 1690 पद, अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिए 152 पद, अन्य पिछड़ा वर्ग के लिए 2174 पद और आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए 798 पद शामिल हैं. बता दें कि इस भर्ती के लिए जनवरी में आवेदन मांगे गए थे और उसके बाद 19 जून को एग्जाम होना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें