30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bihar news:जमुई रेलवे स्टेशन से टिकटों की कालाबाजरी करने वाला बुकिंग क्लर्क धराया, पूछताछ में उगले कई राज

जमुई रेलवे स्टेशन पर जांच टीम ने तत्काल टिकट बनाने के नाम पर अवैध उगाही करने वाले एक बुकिंग क्लर्क को गिरफ्तार किया. आरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि टिकट बनाने के नाम पर यात्रियों से एक से दो हजार की अवैध वसूली की जाती थी.

जमुई में रेलवे के आरक्षण टिकट में फर्जीवाड़ा मामले में पुलिस ने एक बुकिंग क्लर्क को रेल पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मिली जानकारी के अनुसार पुलिस ने आरोपी क्लर्क को जमुई रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बुकिंग क्लर्क के पास से पुलिस ने दो आरक्षित टिकट को भी बरामद किया है.

अधिक पैसे लेकर बनाता था टिकट

मामले को लेकर आरपीएफ के एक अधिकारी ने बताया कि आरोपी बुकिंग क्लर्क रेलवे का तत्काल व आरक्षण टिकट बनाने के नाम लोगों से अधिक पैसा वसूलता था और रेल टिकट बनाने में फर्जीवाड़ा करता था. फिलहाल जांच टीम पूरे मामले की जांच कर रही है.

क्या है मामला ?

दरअसल, दानापुर रेल डिवीजन के सीनियर डीसीएम को जमुई स्टेशन पर तैनात एक बुकिंग क्लर्क के बारे में फर्जी तरीके से रेल टिकट बनाने की सूचना मिली थी. इसके बाद उन्होंने जांच के लिए एक टीम गठित की. इसके बाद शुक्रवार को जांच टीम ने बुकिंग क्लर्क को रंगे हाथों र्जीवाड़ा करते हुए दबोच लिया. आरोपी के पास से टीम ने दो आरक्षित टिकट भी बारमद किया

एसे पकड़ में आया आरोपी क्लर्क

जानकारी के अनुसार जांच टीम ने आरोपी बुकिंग क्लर्क को पकड़ने के लिए जांच टीम सामान्य यात्रियों की तरह घंटों लाइन में कतारबद्ध रहे. इसके बाद टीम ने आरोपी को फर्जवाड़े करते हुए रंगे हाथों धर-दबोचा. टीम ने आरोपी के पास से दो आरक्षित टिकट को भी बरामद किया. टिकटें जिनके नाम पर बना था, वे लोग वहां पर मौजूद नहीं थे. बताया जा रहा है कि आरोपी आरक्षित टिकट बनवाने के नाम पर फर्जीवाड़ा कर यात्रियों से टिकट बनाने के एवज में एक से दो हजार रुपये टिकट मूल्य से अधिक वसूलता था. संभावना जताई जा रही है कि इसी तरह फर्जीवाड़ा कर आरोपी ने लाखों रुपये जमा किये होंगे.

पूछताछ में उगले कई राज

गिरफ्तारी के बाद पुलिस आरोपी बुकिंग क्लर्क को अपने साथ झाझा लेकर चली गई. जहां टीम ने क्लर्क के साथ घंटों पूछताछ की. इस दौरान आरोपी ने कई चौकानें वाले खुलासे किए और अपने एक अन्य रेल सहकर्मी का नाम टीम को बताया है. फिलहाल, पुलिस इस मामले की सघनता से जांच-पड़ताल कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें