26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति हिरासत में, पुलिस ने हाईकोर्ट में किया पेश

दरभंगा विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. शशिनाथ झा को उनके सरकारी आवास से हिरासत में लिया. पेंशन राशि भुगतान नहीं करने के मामले में पुलिस ने उनको पटना हाईकोर्ट के आदेश पर हिरासत में लिया है.

कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. शशिनाथ झा को पुलिस ने हिरासत में लिया है. पटना हाइकोर्ट ने पारिवारिक पेंशन मामले में उनके खिलाफ जमानतीय वारंट जारी किया था. कोर्ट से जारी वारंट के आलोक में विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने बुधवार की देर रात उनको हिरासत में लिया था. पुलिस उन्हें अपने साथ पटना लेकर गई है.

पटना हाईकोर्ट में होगी पेशी

दरभंगा के एसएसपी ने कुलपति को हिरासत में लेने की पुष्टि की है. प्रो. झा को पुलिस आज पटना हाईकोर्ट में पेश करेगी. मिली जानकारी के अनुसार अलीनगर प्रखंड के कॉलेज लहटा के पूर्व कर्मचारी स्व. रमेश चंद्र झा की पेंशन का भुगतान नहीं किए जाने पर उनकी पत्नी ने पटना हाईकोर्ट में केस किया था. इसी मामले में कोर्ट ने प्रो. झा को न्यायालय में हाजिर होने के आदेश दिए थी. आदेश की अवहेलना के बाद कोर्ट के आदेश पर पुलिस ने उनको हिरासत में लिया था.

बीते 20 जुलाई को कोर्ट ने दिया था आदेश

बता दें कि हाईकोर्ट ने पेंशन भुगतान के मामले में कुलपति प्रो. शशिनाथ झा को 20 जुलाई को कोर्ट में हाजिर होने के आदेश दिए थे, लेकिन वे हाजिर नहीं हुए थे. उसके बाद हाईकोर्ट ने कुलपति के खिलाफ जमानतीय वारंट जारी कर उन्हें 21 जुलाई को अदालत में पेश करने का आदेश दिया था. इसी आधार पर विश्वविद्यालय थाना पुलिस ने कुलपति को उनके सरकारी आवास से हिरासत में लिया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें