26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

UP News: सीएम योगी ने कैशलेस चिकित्सा योजना का किया शुभारंभ, कर्मचारियों और पेंशनरों को मिलेगा Free इलाज

UP News: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज लखनऊ में कैशलेस चिकित्सा योजना का शुभारंभ कर दिया है.राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना का लोक भवन के ऑडिटोरियम में शुभारंभ किया गया है. इस योजना के तहत हेल्थ कार्ड दिखाकर सरकारी कर्मचारी मुफ्त इलाज करा सकेंगे.

Lucknow News: प्रदेश की योगी सरकार ने आज राज्य के 20 लाख सरकारी कर्मचारियों और पेंशनरों को बड़ी सुविधा दी है. सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज लखनऊ में कैशलेस चिकित्सा योजना का शुभारंभ कर दिया है. राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा योजना का लोक भवन के ऑडिटोरियम में शुभारंभ किया गया है. इस योजना के तहत हेल्थ कार्ड दिखाकर सरकारी कर्मचारी और उनके परिजन सरकारी अस्पताल और योजना से सम्बद्ध अस्पताल में मुफ्त इलाज करा सकेंगे.

योजना के लिए 10 करोड़ रुपये की पहली किस्त जारी

प्रदेश की योगी सरकार इस योजना का लाभ जल्द से जल्द लाभार्थियों तक पहुंचा देने चाहती है, यही कारण है कि इसके लिए 10 करोड़ रुपये की पहली किस्त भी जारी कर दी गई है. आज से योजना के लागू होते ही हेल्थ कार्ड दिखाकर सरकारी कर्मचारी और उनके परिजन गवर्नमेंट हॉस्पिटल में अपना इलाज करा सकेंगे, और उनके इसके लिए एक पैसा भी नहीं देना होगा. इस योजना के तहत पूरा खर्च सरकार उठाएगी.

इस तरह की योजना लाने वाला यूपी पहला राज्य

विभागीय अधिकारियों के अनुसार, इस तरह की योजना को लागू करने वाला उत्तर प्रदेश देश का पहला राज्य बन गया है. जहां गवर्नमेंट एंप्लॉय, पेंशनरों और उनके परिवारजनों को कैशलेस इलाज की सुविधा दी जा रही है.

कर्मचारियों ने कही ये बात

इस कार्यक्रम में राज्य कर्मचारी भी शामिल हुए. कर्मचारियों ने योजना के लॉन्च होने के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को धन्यवाद देते हुए कहा कि इस योजना के जरिए हमें सरकार की ओर से ही इलाज मिल सकेगा. और अब अपने पास से पैसा खर्च करने की आवश्यकता नहीं होगी. उन्होंने कहा कि, इस योजना से पहले हम जो पैसा खर्च करते थे, उसके प्रतिपूर्ति के लिए वेरिफिकेशन कराने में दिक्कत आती थी, इन सब कार्यों में काफी समय लग जाता था, लेकिन अब कैशलैस हो जाने से हमारी सारी समस्या का निस्तारण हो गया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें