22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Aaj Ka Rashifal,20 जुलाई 2022: मेष, तुला, कुंभ समेत इन राशियों के लिए दिन रहेगा शुभ, पढ़े आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, 20 जुलाई 2022: मेष से मीन तक के राशिवालों के लिए आज का दिन वैसे तो औसत रहेगा लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार आज का राशिफल जरूर पढ़ लीजिए. ताकि आप पूरे दिन की प्लानिंग कर सकें...

आज तारीख है 20 जुलाई 2022 दिन बुधवार और आप अपना दैनिक राशिफल जानना चाहेंगे कि आपका आज का दिन आपकी राशि के अनुसार कैसा रहने वाला हैं. तो चिंता मत कीजिए, हमने आपकी राशि पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों की चाल के प्रभाव अनुसार आपका आज का दिन कैसा बीतेगा,क्या होगा आज का शुभ अंक, कैसा होगा आज का लक्की रंग, इसके बारे में सटीक आंकलन किया हैं. तो आइए जानते हैं आज का राशिफल

मेष (चू, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)

पुराने संगी-साथी व रिश्तेदारों से मुलाकात होगी. नए मित्र बनेंगे. अच्‍छी खबर मिलेगी. प्रसन्नता रहेगी. कार्यों में गति आएगी. विवेक का प्रयोग करें. लाभ में वृद्धि होगी. जीवनसाथी की तलाश कर रहे लोगों को आज अपने मामा पक्ष की ओर से कोई शुभ संकेत मिल सकता हैं लेकिन आप उत्तेजित होने से बचे.

शुभ रंग: आसमानी

शुभ अंक: 3

Also Read: आज का मेष राशिफल 20 जुलाई, किसी मंगलमय समारोह में शामिल होने का मौका मिलेगा
वृष (ई, ऊ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)

मेहनत सफल रहेगी. बिगड़े काम बनेंगे. कार्यसिद्धि से प्रसन्नता रहेगी. आय में वृद्धि होगी. सामाजिक कार्य करने के अवसर मिलेंगे. घर-बाहर पूछ-परख रहेगी. जोखिम उठाने का साहस कर पाएंगे. कॉलेज में पढ़ रहे छात्रों को आज अपने करियर को लेकर चिंता रहेंगी और आगे क्या करे इसको लेकर उनके मन में संशय बना रहेगा. ऐसे में अपनों से बड़ो का परामर्श अवश्य ले.

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 9

Also Read: आज का वृषभ राशिफल 20 जुलाई, अजनबियों से सावधान रहें, कार्यक्षेत्र में सजग रहें
मिथुन (का, की, कू, घ, ङ, छ, के, को, हा)

लेन-देन में सावधानी रखें. किसी भी अपरिचित व्यक्ति पर अंधविश्वास न करें. शोक संदेश मिल सकता है. विवाद को बढ़ावा न दें. किसी के उकसाने में न आएं. व्यस्तता रहेगी.सरकारी नौकरी कर रहे लोगों को अपने सहकर्मियों का भरपूर साथ मिलेगा जो उनके मन को आनंदित कर देगा. राजनीति के लोगों के साथ किसी तरह के वाद-विवाद से बचें.

शुभ रंग: नारंगी

शुभ अंक: 4

Also Read: आज का मिथुन राशिफल 20 जुलाई, चित्त शुद्ध रहेगा तथा शुभ विचारों से मन प्रसन्न रहेगा, माता पक्ष से लाभ होगा
कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

मेहनत का फल पूरा नहीं मिलेगा. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. बौद्धिक कार्य सफल रहेंगे. किसी प्रबुद्ध व्यक्ति का मार्गदर्शन मिल सकता है. यात्रा मनोरंजक रहेगी. घर में धार्मिक अनुष्ठान होने की संभावना हैं या आप अपने परिवार वालों के साथ मिलकर शाम में मंदिर जाने का कार्यक्रम भी बना सकते हैं.

शुभ रंग: काला

शुभ अंक: 9

Also Read: आज का कर्क राशिफल 20 जुलाई, धार्मिक आस्था बढ़ेगी, पराक्रम वृद्धि और कोर्ट कचहरी में विजय संभव है
सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

संपत्ति के बड़े सौदे बड़ा लाभ दे सकते हैं. प्रॉपर्टी ब्रोकर्स के लिए सुनहरा मौका साबित हो सकता है. भाग्योन्नति के प्रयास सफल रहेंगे. रोजगार में वृद्धि के योग हैं.जॉब में अपने सहकर्मियों का पूरा सहयोग मिलेगा और आपको अपने काम में आसानी होगी. बॉस भी आपके काम से खुश दिखाई देंगे.

शुभ रंग: बैंगनी

शुभ अंक : 5

Also Read: आज का सिंह राशिफल 20 जुलाई, आलोचना और अपने शुभ चिंतकों के विरोध का सामना करना पड़ सकता है
कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

शत्रुओं का पराभव होगा. राजकीय सहयोग प्राप्त होगा. वैवाहिक प्रस्ताव प्राप्त हो सकता है. कारोबार से लाभ होगा. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा. कोई बड़ा कार्य करने की योजना बन सकती है.छात्रों का मन पढ़ाई के साथ-साथ अन्य रचनात्मक कार्यों में भी लगेगा और आप अपनी रुचि के अनुसार उसमे सुधार लाने का प्रयास करेंगे. इसमें आपको अपने माता-पिता का भी साथ मिलेगा.

शुभ रंग: संतरी

शुभ अंक: 6

Also Read: आज का कन्या राशिफल 20 जुलाई, राजनीतिक क्षेत्र के व्यक्तियों को लाभ मिल सकता है, प्रगति से संतुष्ट रहेंगे
तुला (रा, री, रू, रे, रो, ता, ती, तू, ते)

वाहन, मशीनरी व अग्नि आदि के प्रयोग से हानि की आशंका है, सावधानी रखें. दूसरों के झगड़ों में हस्तक्षेप न करें. आवश्यक वस्तु समय पर नहीं मिलने से क्षोभ होगा.मानसिक रूप से कोई चिंता घेरे रहेगी जिससे आपको सिर दर्द की शिकायत रह सकती है. ऐसे में किसी अपने के साथ मन की बात अवश्य साँझा करे.

शुभ रंग: पीला

शुभ अंक: 1

Also Read: आज का तुला राशिफल 20 जुलाई, परिवार में हर्ष मंगलमय परिवर्तन के योग बन रहे हैं
वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

तीर्थदर्शन हो सकता है. सत्संग का लाभ मिलेगा. राजकीय सहयोग से कार्य पूर्ण व लाभदायक रहेंगे. कारोबार मनोनुकूल रहेगा. शेयर मार्केट में जोखिम न लें. उच्च शिक्षा ग्रहण कर रहे छात्र आज के दिन अपना आत्म-मंथन करेंगे और भविष्य को लेकर पहले से ज्यादा सतर्क रहेंगे. सीनियर्स का मार्गदर्शन भी बहुत काम आएगा.

शुभ रंग: नीला

शुभ अंक: 2

Also Read: आज का वृश्चिक राशिफल 20 जुलाई, सभी कार्य मन के अनुकूल होने पर मन प्रसन्न रहेगा, धन निवेश भी लाभ देगा
धनु (ये, यो, भा, भी, भू, ध, फा, ढा, भे)

बकाया वसूली के प्रयास सफल रहेंगे. लंबी यात्रा हो सकती है. लाभ होगा. नए अनुबंध हो सकते हैं. रोजगार में वृद्धि होगी. रुके कार्य पूर्ण होंगे. प्रसन्नता रहेगी. जिनका विवाह हो चुका हैं उनके लिए आज का दिन आनंददायक रहेगा और आपका अपने जीवनसाथी के प्रति विश्वास और मजबूत बनेगा.

शुभ रंग: लाल

शुभ अंक: 3

Also Read: आज का धनु राशिफल 20 जुलाई, प्रतिष्ठित व्यक्तियों से सम्मान एवं लाभ प्राप्त होगा
मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खा, खो, गा, गी)

अपने पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. यदि वे व्यापारी हैं तो उन्हें हर समय कम से कम आज के दिन मास्क लगाकर रखने को बोले.यात्रा लाभदायक रहेगी. डूबी हुई रकम प्राप्त हो सकती है, प्रयास करें. उन्नति के मार्ग प्रशस्त होंगे. शेयर मार्केट से बड़ा लाभ हो सकता है. संचित कोष में वृद्धि होगी. नौकरी में प्रभाव बढ़ेगा.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 9

Also Read: आज का मकर राशिफल 20 जुलाई, असामाजिक तत्वों से दूरी बनाए रखें, परिजनों की छोटी-छोटी बातों का बुरा न मानें
कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

व्ययवृद्धि से तनाव रहेगा. किसी व्यक्ति के उकसावे में न आएं. विवाद से बचें. पारिवारिक चिंता बनी रहेगी. काम में मन नहीं लगेगा. व्यापार ठीक चलेगा. आय होगी. पुराने मित्र से भेंट संभव है जो आपकी यादो को ताजा कर देगा. शाम के समय कही आसपास घूमने जाने का भी प्लान बन सकता है.

शुभ रंग: भूरा

शुभ अंक: 8

Also Read: आज का कुम्भ राशिफल 20 जुलाई, ग्रह-नक्षत्र संकेत दे रहे हैं कि घर में आय के नए स्रोत विकसित होंगे
मीन (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, चा, ची)

रोजगार में वृद्धि होगी. व्यावसायिक यात्रा लाभदायक रहेगी. बेरोजगारी दूर करने के प्रयास सफल रहेंगे. नवीन वस्त्राभूषण की प्राप्ति होगी. कोई बड़ा कार्य हो जाने से प्रसन्नता रहेगी.स्कूल में पढ़ रहे छात्रों को अपने टीचर से किसी बात को लेकर डांट पड़ सकती है जिससे उनका मन उदास रहेगा. ऐसे में पूरी मेहनत करे और अच्छे नंबर लाए.

शुभ रंग: स्लेटी

शुभ अंक: 7

Also Read: आज का मीन राशिफल 20 जुलाई, आर्थिक आवश्यकताओं की पूर्ति के लिए गण लेना पड़ सकता है

आपका दिन मंगलमय हो

संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें