26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

13 नेशनल मेडल जीतने वाली एथलीट सुप्रीति को अदाणी ने की मदद, परिवार को सौंपा 50 हजार का चेक

झारखंड की बेटी सुप्रीति कच्छप ने ना सर्फ अपने राज्य का बल्कि देश का नाम रौशन किया है. गुमला की रहने वाली 19 साल की सुप्रीति एथलीट हैं, और अबतक स्टेट और नेशनल स्तर के अनेकों मेडल अपन नाम कर चकी हैं.

झारखंड की बेटी सुप्रीति कच्छप ने ना सर्फ अपने राज्य का बल्कि देश का नाम रौशन किया है. गुमला की रहने वाली 19 साल की सुप्रीति एथलीट हैं, और अबतक स्टेट और नेशनल स्तर के अनेकों मेडल अपन नाम कर चकी हैं. फिलहाल सुकृति पटियाला के स्पोर्ट्स एकेडमी में हैं जहां वो कोलंबिया में होने वाली इंटरनेशनल प्रतियोगिता की तैयारी कर रही हैं. इन बड़ी उपल्बधियों के के बावजूद भी सुप्रीति का परिवार गरीबी और आभाव से लड़ रहा है.

ऐसे मौके पर अदाणी अदाणी फाउंडेशन ने सुकृति के परिवार की तरफ मदद का हाथ बढ़ाया है. अदाणी फाउंडेशन ने परिवार को 50 हजार रूपये की मदद की है यह राशि सुकृति की मां बालमती देवी को सौंपी गयी. राशि ग्रहण करते हुए उन्होंने कहा, र्थिक मदद से सुकृति अपने लिए जूते और अन्य जरूरी सामान लेंगे. सुप्रीति अंडर 20 एथलेटिक्स वर्ल्डकप खेलने कोलंबिया जाने वाली है.

अदाणी फाउंडेशन की अध्यक्ष डॉ. प्रीति अदाणी ने सुप्रीति को शुभकामनाएं दी है उन्होंने कहा, मुझे गर्व है कि ग्रामीण भारत की हमारी लड़कियां वैश्विक स्तर पर खेलों में अपनी चमक बिखेर रही हैं. मैं कोलंबिया में आयोजित होने जा रही विश्व एथलेटिक्स अंडर 20 चैंपियनशिप के लिए सुप्रीति को शुभकामनाएं देती हूं.

कौन हैं सुप्रीति कच्छप

सुप्रीति कच्छप झारखंड के जिला गुमला की रहने वाली हैं। 19 साल की सुप्रीति एथलीट हैं और अब तक कुल 14 नेशनल टूर्नामेंट जीत चुकी है. हाल ही में पंचकूला में हुए खेलो इंडिया यूथ गेम्स में स्वर्ण पदक जीतने के साथ ही सुप्रीति ने एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया का नया राष्ट्रीय रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कराया है. सुप्रीति ने 3000 मीटर लंबी दौड़ को महज 9 मिनट 46.14 सेकेंड्स में पूरा किया है। सुप्रिति अब अंडर-20 विश्वकप (2-7 अगस्त) खेलने कोलंबिया जा रही हैं. वहां वह 5000 मीटर रेस में हिस्सा लेंगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें