25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बरेली में बिजली कटौती और फाल्ट ने छीना लोगों का सुकून, घरों को छोड़ लोग होटल में बिता रहे रात

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में बिजली आपूर्ति की हालत काफी बदतर हो गई है.बरेली के अधिकांश इलाकों और कॉलोनियों में 4 से 5 घंटे की बिजली आपूर्ति भी मुश्किल से मिल रही है. बिजली कटौती और फाल्ट के कारण लोग रात भर सो भी नहीं पा रहे हैं.

Bareilly News : उत्तर प्रदेश के बरेली में बिजली आपूर्ति की हालत काफी बदतर हो गई है.बरेली के अधिकांश इलाकों और कॉलोनियों में 4 से 5 घंटे की बिजली आपूर्ति भी मुश्किल से मिल रही है. बिजली कटौती और फाल्ट के कारण लोग रात भर सो भी नहीं पा रहे हैं. वह बिजली आपूर्ति के लिए रात भर बिजली विभाग के लाइनमैन की तलाश सड़क और बिजली स्टेशनों पर करते हैं, लेकिन कोई हाथ नहीं आता.अफसर और कर्मचारियों के फोन बंद होने के कारण लोगों को रात गर्मी में जाग कर गुजारानी पड़ रही है.

लोगों का कहना है कि बिजली आपूर्ति की हालत 15 वर्ष पूर्व की तरह हो चुकी है. मगर,इस बार सबसे बड़ी समस्या अफसर कर्मचारियों से लेकर विद्युत सब स्टेशनों पर कोई सुनवाई नहीं होती. सभी अपने- अपने फोन बंद कर आराम से सो रहे हैं .मगर, गर्मी में।लोगों को नींद नहीं आ रही है.

  • स्टूडेंट का छूटा स्कूल

बिजली आपूर्ति न होने के कारण गर्मी में स्टूडेंट को भी रात भर छतों पर जागकर कटनी पड़ रही है.उन्हें सुबह को मौसम का तापमान कम होने पर नींद आती है.इसलिए स्टूडेंट स्कूल नहीं जा पा रहे हैं, तो वहीं तमाम लोगों की ड्यूटी भी छूट रही है.

  • होटल में बढ़ने लगी भीड़

वहीं गर्मी के कारण कुछ लोग रात में बच्चों को लेकर होटल में चले जाते हैं.वह रात भर होटल में सोने के बाद सुबह में घर आ जाते हैं, तो वहीं कुछ लोग होटल से ही ऑफिस जा रहे हैं.

  • पानी आपूर्ति भी बाधित

बिजली आपूर्ति न होने के कारण पानी भी नहीं आ रहा है.इसलिए लोगों को काफी दिक्कत हो रही है.लोगों का नहाना भी मुश्किल हो गया है.मोबाईल भी डिस्चार्ज हो गए हैं.

  • यह बोले लोग

उपभोक्ताओं का कहना है कि, बिजली कटौती की हालत 15 वर्ष पूर्व की तरह हो चुकी है. मगर,इस बार सबसे बड़ी समस्या अफसर कर्मचारियों से लेकर विद्युत सब स्टेशनों पर कोई सुनवाई नहीं होती. सब अपने फोन बंद कर आराम से सो रहे हैं.02 दिन पहले सिर्फ 20 मिनट को लिए आंधी और बारिश आई थी. 24 घंटे में बिजली आपूर्ति रविवार को आई थी, लेकिन फिर रात भर लोग कटौती और फाल्ट से बेहाल रहे हैं.

यहां सबसे अधिक दिक्कत

रविवार रात रामपुर रोड की जागृति नगर कॉलोनी, आनद विहार, स्वाले नगर,किला,सुभाष नगर, मढ़ीनाथ, इज्जतनगर,पुराना शहर, इज्जतनगर समेत तमाम इलाकों में ट्रांसफार्मर और लाइन में फाल्ट की सबसे अधिक दिक्कत है. विद्युत फाल्ट होने के कारण दोपहर तक बिजली सप्लाई दुरुस्त हो सकीं है. बिजली सप्लाई न होने पर लोगों ने अफसरों को फोन मिलाएं, लेकिन एक्सईएन,एसडीओ और जेई के फोन बंद थे. ग्रेटर आकाश कॉलोनी में 15 दिन से बिजली की आपूर्ति बदहाल है. 11 जुलाई को अधीक्षण अभियंता को पत्र भी लिखा,लेकिन कुछ नहीं हुआ.

रिपोर्ट : मुहम्मद साजिद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें